फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSLvSA 1st ODI: कप्तान डू प्लेसिस का शानदार शतक, 8 विकेट से जीता दक्षिण अफ्रीका

SLvSA 1st ODI: कप्तान डू प्लेसिस का शानदार शतक, 8 विकेट से जीता दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका ने अपने कप्तान फॉफ दू प्लेसिस (नाबाद 112) के शानदार शतक और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर रविवार को वांडरर्स मैदान पर खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में...

SLvSA 1st ODI: कप्तान डू प्लेसिस का शानदार शतक, 8 विकेट से जीता दक्षिण अफ्रीका
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 03 Mar 2019 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका ने अपने कप्तान फॉफ दू प्लेसिस (नाबाद 112) के शानदार शतक और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर रविवार को वांडरर्स मैदान पर खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 47 ओवरों में 231 रनों पर सीमित किया और फिर क्विंटन डी कॉक (81) और प्लेसिस की शानदार पारियों की मदद से 38.5 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

डी कॉक और कप्तान ने दूसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की। डी कॉक ने 72 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए जबकि कप्तान ने अपने करियर का 11वां और श्रीलंका के खिलाफ तीसरा शतक लगाने के क्रम में 114 गेंदों की पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान ने रासी वान डेर दुसेन (नाबाद 32) के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की अविजिति साझेदारी की।

केदार जाधव का खुलासा, गेंदबाजी के दौरान करते हैं ये 'प्लानिंग'

श्रीलंका की ओर से विश्वा फनार्ंडो और अकीला धनंजय ने एक-एक सफलता हासिल की। इससे पहले, श्रीलंका के लिए कुशल मेंडिस ने सबसे अधिक 60 रन बनाए। उनके अलावा कुशल परेरा ने 33, ओसादा फर्नांडो ने 49 और धनंजय सिल्वा ने 39 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी नगीदी और इमरान ताहिर ने तीन-तीन विकेट लिए।

AUS पर जीत दिलाने वाले जाधव ने टीम मैनेजमेंट को लेकर कही बड़ी बात

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें