DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC ODI WC 2019: अपने आखिरी विश्व कप को यादगार बनाना चाहेंगे लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा विश्व कप के सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में शामिल हैं लेकिन श्रीलंका के इस तेज गेंदबाज पर इसका कोई असर नहीं दिखता है। वह अपने आलोचकों को गलत साबित करने के लिए तैयार हैं।

lasith malinga jpg

लसिथ मलिंगा विश्व कप के सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में शामिल हैं लेकिन श्रीलंका के इस तेज गेंदबाज पर इसका कोई असर नहीं दिखता है। वह अपने आलोचकों को गलत साबित करने के लिए तैयार हैं। मलिंगा को लगातार आठ मैच गंवाने के कारण अप्रैल में श्रीलंका की एकदिवसीय टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ी थी। पूर्व तेज गेंदबाज असंथा डिमेल की अगुवाई वाली चयनसमिति का मानना था कि मलिंगा टीम को एकजुट करने में नाकाम रहे। उन पर अन्य सीनियर खिलाड़ियों के साथ अच्छे संबंध नहीं रखने के भी आरोप लगे। मलिंगा इससे काफी निराश थे और रिपोर्टों के अनुसार वह संन्यास लेने पर विचार कर रहे थे लेकिन विश्व कप टीम में चयन होने के बाद उन्होंने अपना फैसला टाल दिया।

READ ALSO: जानिए जयवर्धने ने क्यों कहा- 'श्रीलंका क्रिकेट से अब मेरा मोहभंग हो गया है'

आईपीएल 2019 में मलिंगा ने 12 मैचों में झटके कुल 16 विकेट
इस 35 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में मुंबई इंडियंस की तरफ से 12 मैचों में 16 विकेट लेकर साबित किया कि उनमें अब भी पुराना दमखम है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल में अंतिम ओवर में अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया जिससे मुंबई इंडियंस की टीम चौथी बार आईपीएल खिताब जीतने में सफल रही। श्रीलंका के लिए उनका फॉर्म में लौटना 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले विश्व कप से पहले अच्छा संकेत है। श्रीलंकाई टीम में कई अनुभवहीन गेंदबाज हैं और ऐसे में 322 वनडे विकेट लेने वाले मलिंगा टीम के आक्रमण के अगुआ होंगे।

READ ALSO: WC 2019: विंडीज कप्तान होल्डर ने इस टीम को बताया वर्ल्ड कप का दावेदार

अपने आखिरी विश्व कप को यादगार बनाना चाहेंगे लसिथ मलिंगा
नए कप्तान दिमुथ करूणारत्ने का पहला मुख्य लक्ष्य मलिंगा को पिछली बातों को भुलाकर फिर से टीम से जोड़ना होगा ताकि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें। लसिथ मलिंगा ने विश्व कप में कुछ यादगार प्रदर्शन किए हैं। उन्होंने विश्व कप 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार गेंदों पर 4 विकेट लेकर सनसनी फैला दी थी। इसके बाद 2011 में कीनिया के खिलाफ उन्होंने फिर से हैट्रिक ली। भारत के खिलाफ फाइनल में उनका पहला स्पैल खतरनाक रहा जब उन्होंने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को जल्दी आउट कर दिया था। अगर श्रीलंका 1996 का इतिहास दोहराने के बारे में सोचता है तो मलिंगा का फिट और फॉर्म में होना जरूरी है। लसिथ मलिंगा का यह आखिरी विश्व कप होगा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lankan Legend Lasith Malinga will want to have memorable Campaign in his last Cricket World Cup