Sri Lankan Cricket Team will tour Pakistan in September this year to play 3 ODI and 3 T20 International - पाकिस्तान में वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी श्रीलंकाई टीम, जानिए पूरा शेड्यूल DA Image
14 दिसंबर, 2019|10:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान में वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी श्रीलंकाई टीम, जानिए पूरा शेड्यूल

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरे के तहत दोनों टीमें 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेलेंगी।

national stadium karachi jpg

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरे के तहत दोनों टीमें 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेलेंगी। हालांकि, श्रीलंका ने पाकिस्तान की मेजबाली में दो टेस्‍ट मैच खेलने से इनकार कर दिया है।श्रीलंका के खेल मंत्री हारिन फर्नांडो ने बताया कि उनकी टीम पाकिस्तान की मेजबाजी में सीमित ओवर की सीरीज खेलने को तैयार है। सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए फर्नांडो ने बताया कि दो टेस्‍ट मैच संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जा सकते हैं।

यूएई 2009 के बाद से रहा है पाकिस्तान का घरेलू मैदान
यूएई 2009 के बाद से ही पाकिस्‍तान के घरेलू क्रिकेट सीरीज का मेजबान रहा है। गौरतलब है कि साल 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही किसी विदेशी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। पिछले दिनों श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के एक सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल ने लाहौर और कराची का दौरा किया। इस प्रतिनिधिमंडल की ओर से हरी झंडी दिखाए जाने के बाद ही श्रीलंका किकेट बोर्ड ने पाकिस्तान का दौरा करने की हामी भरी है।

Read Also: 'हितों के टकराव' नियम पर सौरव गांगुली ने रखी अपनी राय, दिया रिकी पोंटिंग का उदाहरण

लाहौर स्‍टेडियम के बाहर हुआ था हमला
श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर मार्च 2009 में लाहौर में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 8 लोग मारे गए थे। श्रीलंका के 7 खिलाड़ियों के साथ सपोर्ट स्‍टाफ के कुछ लोग घायल हुए थे। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर हाथ में बंदूक लिए करीब 12 आतंकियों ने श्रीलंकाई टीम की बस पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी थीं।

श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे का कार्यक्रम
श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच सितंबर-अक्‍टूबर में 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। वनडे कराची और टी20 मैच लाहौर में होंगे। दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है-

27 सितंबर – पहला वनडे, नेशनल स्टेडियम कराची
29 सितंबर – दूसरा वनडे, नेशनल स्टेडियम  कराची
2 अक्‍टूबर – तीसरा वनडे, नेशनल स्टेडियम  कराची

5 अक्‍टूबर – पहला टी20I, गद्दाफी स्टेडियम लाहौर
7 अक्‍टूबर – दूसरा टी20I, गद्दाफी स्टेडियम लाहौर
9 अक्‍टूबर – तीसरा T20I, गद्दाफी स्टेडियम लाहौर

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lankan Cricket Team will tour Pakistan in September this year to play 3 ODI and 3 T20 International