DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SLvsENG: रंगाना हेराथ को विजयी विदाई नहीं दे सका श्रीलंका, गॉल टेस्ट में इंग्लैंड ने 211 रनों से हराया

श्रीलंकाई टीम अपने दिग्गज स्पिनर रंगाना हेराथ को विजयी विदाई नहीं दे सकी। 40 वर्षीय हेराथ ने अपने 92 टेस्ट मैचों के करियर में 433 विकेट चटाकाए।

England Cricket Team

ऑफ स्पिनर मोइन अली (71/4) और अपना पदार्पण मैच खेल रहे लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच (60/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार को श्रीलंका को 211 रन से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड की गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में यह पहली जीत है। श्रीलंका के खिलाफ रनों के लिहाज से यह उसकी सबसे बड़ी जीत है। इंग्लैंड की नवंबर 2016 के बाद से विदेश में यह पहली जीत है। उसने विदेशी धरती पर अपना पिछला टेस्ट मैच नवंबर 2016 में चटगांव (बांग्लादेश) में 22 रन से जीता था। इंग्लैंड ने पहली पारी में 342 रन बनाए थे जबकि श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 203 रन पर सिमट गई थी। 

इंग्लैंड के पास पहली पारी में 139 रन की बढ़त थी और उसने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 462 रन का विशाल लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में श्रीलंका ने मैच के चौथे दिन बिना किसी नुकसान के 15 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 85.1 ओवर में 250 रन पर सिमट गई। मेजबान टीम के लिए एंजेलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 53, कुसल मेंडिस ने 45, कुसल सिल्वा ने 30, दिलरुवान परेरा ने 30, दिमुथ करुणारत्ने ने 26, धनंजय डी सिल्वा ने 21, निरोशन डिवेला ने 16, कप्तान दिनेश चांडीमल ने एक, अकिला धनंजय ने आठ, सुरंगा लकमल ने नाबाद 14 और अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे रंगना हेराथ ने पांच रन बनाए।

रंगाना हेराथ को विजयी विदाई नहीं दे सका श्रीलंका
इंग्लैंड की ओर से मोइन और लीच के अलावा आदिल राशिद ने 59 रन पर एक विकेट और बेन स्टोक्स ने 16 रन पर एक विकेट चटकाए। मोइन ने दोनों पारियों में 137 रन देकर आठ विकेट अपने नाम किए जो विदेशी धरती पर उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। अपने पदार्पण मैच की पहली पारी में 107 और दूसरी पारी में 37 रन बनाने वाले बेन फोक्स को 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार प्रदान किया गया। इस हार के कारण श्रीलंकाई टीम अपने दिग्गज स्पिनर हेराथ को विजयी विदाई नहीं दे सकी। 40 वर्षीय हेराथ ने 92 टेस्ट मैचों में 433 विकेट चटाकाए। उन्होंने पहले ऐलान कर दिया था कि इंग्लैंड के खिलाफ गॉल में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

 

AUSvsSA: बुरे दौर से गुजर रही आॅस्ट्रेलियाई टीम ने लगातार 7 वनडे में हार के बाद दर्ज की पहली जीत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lankan Cricket Team Failed to give Rangana Herath a winning adieu as England Beat them by 211 Runs in Galle Test Match