अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Galle Test: श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने न्यूनतम स्कोर पर ढेर हुआ दक्षिण अफ्रीका

श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 111 रन बनाकर 272 रन की बढ़त हासिल कर ली है। मेजबान टीम ने पहली पारी में 287 रन बनाए थे।

Sri-Lanka.jpg

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में दिलरुवान परेरा (46/4) और सुरंगा लकमल (21/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर मेजबान श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी मात्र 126 रन पर समेट दी। श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 111 रन बनाकर 272 रन की बढ़त हासिल कर ली है। मेजबान टीम ने पहली पारी में 287 रन बनाए थे। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एंजेलो मैथ्यूज 48 गेंदों पर एक चौके की मदद से 14 और रोशन सिल्वा 14 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। 

पहली पारी में शानदार शतक बनाने वाले दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरी पारी में 80 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 60 रन बनाए। दानुष्का गुणातिल्के ने 17 और धनंजय डि सिल्वा ने नौ रन का योगदान दिया। कुसल मेंडिस खाता खोले बिना आउट हो गए। दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने तीन और केगिसो रबादा ने एक विकेट लिया। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन के अपने स्कोर एक विकेट पर चार रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 126 रन पर ऑलआउट हो गई। 

श्रीलंका में दक्षिण अफ्रीका का अब तक का यह न्यूनतक स्कोर है। अपना 34वां जन्मदिन मना रहे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 88 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 49 रन का योगदान दिया। वर्नोन फिलेंडर ने 18, टेम्बा ब्वूमा ने 17 और हाशिम अमला ने 15 रन का योगदान दिया। मेहमान टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। श्रीलंका के लिए परेरा और लकमल के अलावा रंगना हेराथ ने 39 रन पर दो विकेट और लक्ष्मण संदकाना ने 18 रन पर एक विकेट लिया।

VIDEOS: बिजली सी फुरती वाले मोहम्मद कैफ के इन 5 'करिश्मों' को आप कभी नहीं भूल सकते

विराट कोहली की हाफसेंचुरी औैर टीम की जीत पर कुछ ऐसा था अनुष्का शर्मा का रिऐक्शन- VIDEO

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lankan Bowlers got out South African Team to its lowest score in Galle Test Match