DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

GALLE TEST: करुणारत्ने-थिरिमन्ने का अर्धशतक, न्यूजीलैंड पर जीत के करीब श्रीलंका

 श्रीलंका को अब मैच जीतने के लिए केवल 135 रनों की दरकार है जबकि पूरे 10 विकेट सुरक्षित हैं।

sri lanka vs new zeanland galle test jpg

कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 71) और लाहिरू थिरिमन्ने (नाबाद 57) के शानदार अर्धशतकों की मदद से श्रीलंका ने गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 133 रन बना लिए हैं। श्रीलंका को अब मैच जीतने के लिए केवल 135 रनों की दरकार है जबकि पूरे 10 विकेट सुरक्षित हैं। खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने निर्धारित समय से पहले ही स्टंप्स की घोषणा कर दी। करुणात्ने का यह 23वां टेस्ट अर्धशतक है जबकि थिरिमन्ने का यह छठा टेस्ट अर्धशतक है। श्रीलंका ने पहली पारी में 267 रन बनाए थे, जबकि न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 249 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

Read Also: LORD'S TEST: एशेज में यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने स्टीव स्मिथ 

मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में 285 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह श्रीलंका को जीत के लिए 268 रनों का लक्ष्य मिला। कीवी टीम की ओर से दूसरी पारी में बीजे वाटलिंग ने सर्वाधिक 77 रन बनाए। उनके अलावा टॉम लाथम ने 45, विलियम समरविले ने नाबाद 40, ट्रेंट बाउल्ट ने 26, जीत रावल ने 4, कप्तान केन विलियम्सन ने 4, रॉस टेलर ने 3, हेनरी निकोलस ने 26, मिशेल सेंटनर ने 12 और टिम साउदी ने 23 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से लसिथ इम्बुल्डेनिया ने 4, धनंजय डिसिल्वा ने 3, लाहिरू कुमारा ने 2 और अकिला धनंजय ने 1 विकेट हासिल किया।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lanka vs New Zealand Galle Test Karunaratne and Thirimanne star as Sri Lanka holds command in first test against Blackcaps