DA Image
10 अप्रैल, 2021|3:18|IST

अगली स्टोरी

इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित, श्रीलंका में मचा हड़कंप

moeen-ali jpg

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑल-राउंडर मोईन अली कोविड-19 महामारी के नए स्ट्रेन से संक्रमित हैं, जिसके बाद से श्रीलंका में हड़कंप सा मच गया है। श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 का नया वैरिएंट उनके देश में आ चुका है और साथ ही उन्होंने बताया कि मोईन अली का जब यहां टेस्ट किया गया तो उन्हें वायरस के नए स्ट्रेन के लिए पॉजिटिव पाया गया।

SLvENG: श्रीलंका के खिलाफ पहले दिन के खेल के बाद ENG मजबूत

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय दो टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा कर रही है। स्वास्थ्य सेवाओं के उप-महानिदेशक हेमंत हेराथ ने बुधवार को बताया कि अली को 4 जनवरी को पॉजिटिव पाया गया था। श्रीलंका में मार्च के बीच से कोरोना वायरस के फैलने के बाद 50,200 मामले सामने आए हैं और 247 लोगों की मौत हो चुकी है। 4 अक्टूबर के बाद से ही करीब 47,000 मामले सामने आए हैं।

श्रेयस अय्यर का वर्कआउट वीडियो देखकर सानिया मिर्जा भी हुईं दंग

कई देशों ने ब्रिटेन के नए वैरिएंट की मौजूदगी की रिपोर्ट की है जिसमें डेनमार्क, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर शामिल हैं। मुख्य महामारी विज्ञानी सुदाथ समरवीरा ने कहा कि ब्रिटेन का वैरिएंट काफी तेजी से फैलता है, जिससे श्रीलंका में और ज्यादा मामले सामने आ सकते हैं। उन्होंने कहा, 'इसलिये हम सख्त आइसोलेशन पर जोर दे रहे हैं।' देश में मई के मध्य से ही पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ था। देश के एयरपोर्ट 21 जनवरी को खुलेंगे क्योंकि मामलों के बढ़ने से इन्हें खोलने की पूर्व तारीख को बढ़ाना पड़ा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sri lanka vs England Moeen Ali Infected With New UK Strain Of Coronavirus