DA Image
1 मार्च, 2021|10:48|IST

अगली स्टोरी

SL vs ENG, 2nd Test: एंजेलो मैथ्यूज ने शतक से टीम को संभाला, पहले दिन श्रीलंका का स्कोर 229-4

angelo methews photo-afp

अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 107) के शानदार शतक और उनकी कप्तान दिनेश चांदीमल (52) के साथ चौथे विकेट के लिए 123 रन की शानदार साझेदारी की बदौलत श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को 87 ओवर में चार विकेट पर 229 रन बना लिए। मैथ्यूज ने अपना 11वां टेस्ट शतक बनाया। दिन की समाप्ति तक मैथ्यूज 228 गेंदों में 107 रन बनाकर क्रीज पर थे। मैथ्यूज का एक साल के बाद यह पहला शतक और इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा शतक था। 

5 महीने बाद अपनी बेटी से मिले अजिंक्य रहाणे, फोटो शेयर कर लिखी दिल की बात

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने खराब शुरुआत करते हुए दो विकेट मात्र सात रन पर गंवा दिए। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कुशल परेरा और ओशादा फरनांडो को पवेलियन भेजा। लाहिरू तिरिमाने और मैथ्यूज ने तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। एंडरसन ने तिरिमाने को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। तिरिमाने ने 95 गेंदों पर 43 रन में पांच चौके लगाए।

'8 साल से नहीं जिता पाए एक भी ट्रॉफी', गंभीर ने कोहली पर साधा निशाना

तीसरा विकेट 76 रन पर गिर जाने के बाद मैथ्यूज ने अपने कप्तान चांडीमल के साथ पारी को संभालने का काम शुरू किया और चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर डाली। मार्क वुड ने चांदीमल को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। चांडीमल ने 121 गेंदों पर 52 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। स्टंप्स के समय मैथ्यूज के साथ निरोशन डिकवेला 60 गेंदों पर 19 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन ने 19 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि वुड को 17 ओवर में 47 रन पर एक विकेट लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sri Lanka vs England 2nd Test Angelo Mathews century Lifts host To 229/4 On Day 1 after stumps