DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

sri lanka vs england 1st test: अंपायर के साथ ऐसा बर्ताव कर फंसे एंडरसन, झेलनी पड़ी ये सजा

इंग्लैंड ने गॉल टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताने के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आईसीसी से फटकार झेलनी पड़ी।

James Anderson

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से फटकार झेलनी पड़ी। तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट गॉल में खेला गया, जिसे इंग्लैंड ने 211 रनों से जीता। एंडरसन को अंपायर के फैसले के खिलाफ किए गए बर्ताव के लिए ये सजा झेलनी पड़ी इसके अलावा उन्हें एक डीमेरिट प्वॉइंट भी दिया गया है।

गॉल में बुधवार को पहले टेस्ट के दूसरे दिन एंडरसन ने अंपायर के फैसले का विरोध जताया था जिसके बाद उन्हें आईसीसी के आचार संहिता नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। एंडरसन को नियम 2.8 के तहत दोषी ठहराया गया है। एंडरसन को इसके लिए एक डीमेरिट प्वॉइंट दिया गया है जिससे उनके खाते में कुल दो डीमेरिट प्वॉइंट्स हो गए हैं। इससे पहले सितंबर में भारत के खिलाफ ओवल टेस्ट में उन्हें पांचवें टेस्ट में अंपायर के फैसले का विरोध करने के आरोप में एक प्वॉइंट दिया गया था।

SLvsENG: रंगाना हेराथ को विजयी विदाई नहीं दे सका श्रीलंका, गॉल टेस्ट में इंग्लैंड ने 211 रनों से हराया

WT20 WC INDvsNZ: भारत का शानदार आगाज, पहले मैच में न्यूजीलैंड को दी 34 रन से मात

क्या है पूरा मामला...

श्रीलंका के खिलाफ मैच में श्रीलंकाई टीम की पारी के 39वें ओवर में एंडरसन ने पिच पर भागने के लिए दी गयी चेतावनी पर पहले अंपायर क्रिस गैफेनी के फैसले का विरोध किया और फिर गुस्से में गेंद को पिच पर फेंक दिया। मैच के बाद एंडरसन ने अपनी सजा को स्वीकार कर लिया जो मैच रेफरी एंडी पाएक्रॉफ्ट ने लगाई थी। इसलिए आगे इस मामले में कोई आधिकारिक कार्रवाई नहीं की जाएगी।  एंडरसन के खिलाफ मैदानी अंपायर गैफेनी, मरायस एरासमस, थर्ड अंपायर एस रवि और फोर्थ अंपायर रूचिरा पालियागुरूगे ने ये आरोप लगाए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sri lanka vs england 1st test james anderson handed demerit point for dissent in galle test