फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSL vs AFG : निसांका के दोहरे शतक से जीता श्रीलंका, अजमतुल्लाह उमरजई और मोहम्मद नबी का शतक गया बेकार

SL vs AFG : निसांका के दोहरे शतक से जीता श्रीलंका, अजमतुल्लाह उमरजई और मोहम्मद नबी का शतक गया बेकार

श्रीलंका ने शुक्रवार को पल्लेकेले में अफगानिस्तान को पहले वनडे में 42 रन से शिकस्त दी। श्रीलंका की ओर से पथुम निसांका ने दोहरा, जबकि अफगानिस्तान की ओर से नबी और उमरजई ने शतक लगाया।

SL vs AFG : निसांका के दोहरे शतक से जीता श्रीलंका, अजमतुल्लाह उमरजई और मोहम्मद नबी का शतक गया बेकार
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 09 Feb 2024 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका ने अफगानिस्तान को पहले वनडे मैच में 42 रन से हरा दिया है। श्रीलंका की ओर से पथुम निसांका ने दोहरा शतक लगाया, जिसकी बदौलत श्रीलंका की टीम ने 50 ओवर में 3 विकेट खोकर 381 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान का ऊपरी क्रम ध्वस्त होने के बाद अजमतुल्लाह उमरजई और मोहम्मद नबी ने शतक लगाकर टीम की उम्मीदों को जिंदा रखा लेकिन मैच नहीं जिता सके। अफगानिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 339 रन बनाए। 

382 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही। रहमानुल्लाह गुरबाज दूसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गए। गुरबाज ने एक और इब्राहिम जादरान चार रन ही बना सके। रहमत शाह 14 गेंद में सात रन ही बना सके। कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी 11 गेंद में सात रन ही बना सके। 55 के स्कोर पर गुलबदीन नैब के रूप में अफगानिस्तान का पांचवां विकेट गिरा। इसके बाद अजमतुल्लाह उमरजई और मोहम्मद नबी के बीच छठे विकेट के लिए 222 गेंद में 242 रन की साझेदारी की। मोहम्मद नबी 130 गेंद में 136 रन बनाकर आउट हुए। अजमतुल्लाह उमरजई ने 115 गेंद में नाबाद 149 रन बनाए।

पथुम निसांका के तूफानी दोहरे शतक और अविष्का फर्नांडो की 88 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका ने शुक्रवार को पहले एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान को जीत के लिए 382  रनों का लक्ष्य दिया है। टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की पथुम निसांका और अविष्का फर्नांडो की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 182 रनों की साझेदारी की। निसंका ने तूफानी अंदाज में 138 गेंदों में 19 चौके और आठ छक्को की मदद से नाबाद 210 रन बनाए।

दोहरा शतक लगाने वाले पहले श्रीलंकाई बने पथुम निसांका, वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा

27वें ओवर में अवष्किा फर्नांडो को फरीद ने जदरान के हाथों कैच आउट कराकर अफगानिस्तान को पहली सफलता दिलाई। फर्नांडो ने 88 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 88 रन बनाए। इसके बाद नबी ने कप्तान कुसल मेंडिस 16 रन को पवेलियन भेज दिया। फरीद ने ही सदीरा समरावक्रिमा 44 रन को आउट किया। चरिथ असलंका सात रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट पर 381 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। अफगानिस्तान की ओर से फरीद अहमद को दो विकेट मिले। मोहम्मद नबी ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें