DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  श्रीलंका के प्रमुख टी20 टूर्नामेंट के आयोजन की तारीख का हुआ ऐलान, जानिए कब से शुरू होगा लंका प्रीमियर लीग

क्रिकेटश्रीलंका के प्रमुख टी20 टूर्नामेंट के आयोजन की तारीख का हुआ ऐलान, जानिए कब से शुरू होगा लंका प्रीमियर लीग

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Thu, 13 May 2021 07:48 AM
श्रीलंका के प्रमुख टी20 टूर्नामेंट के आयोजन की तारीख का हुआ ऐलान, जानिए कब से शुरू होगा लंका प्रीमियर लीग

श्रीलंका का शीर्ष घरेलू टी-20 टूर्नामेंट लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का दूसरा सीजन 30 जुलाई से 22 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा।श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को इसकी घोषणा की। श्रीलंका क्रिकेट की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अजुर्न डी सिल्वा ने कहा ,"हमने इस साल के संस्करण के लिए उपयुक्त विंडो ढूंढ ली है और अब हम टूर्नामेंट के अन्य डिटेल पर काम कर रहे हैं।"

श्रीलंका क्रिकेट टूर्नामेंट पर अंतिम फैसला लेने से पहले देश में कोविड स्थिति का आकलन करेगा। इसके लिए श्रीलंका का क्रिकेट बोर्ड स्वास्थ्य की स्थिति का पता लगाने के लिए टूर्नामेंट से पहले स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ चर्चा करेगा। लंका प्रीमियर लीग का पहला संस्करण पिछले साल हंबनतोता में बायो बबल में खेला गया था। पिछले साल ये 26 नवंबर को शुरू हुआ था। इस टी 20 लीग में पांच टीमों ने उसमें हिस्सा लिया था और जाफना स्टेलियन्स ने गाले ग्लेडियेटर्स को हराकर चैंपियन बनाने का गौरव हासिल किया था। पिछले साल 16 दिसंबर को इसका फाइनल खेला गया था।

साल 2020 में खेली गई लंका प्रीमियर लीग में गॉल ग्लैडिएटर्स  की तरफ से दनुष्का गुणाथिलाका ने इस लीग में सर्वाधिक रन बनाए थे। दनुष्का गुणाथिलाका ने 10 मैचों में 476 रन बनाए थे। वहीं जाफना स्टैलियन्स के वानिन्दु हसरंगा ने इस लीग में सर्वाधिक विकेट हासिल किए थे। उन्होंने इस लीग में  17 विकेट चटकाए थे। गौरतलब है कि इंटरनेशनल क्रिकेट और अन्य घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने वाले कुछ भारतीय खिलाड़ी पिछले साल लंका प्रीमियर लीग में खेले थे। मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, सुदीप त्यागी पिछले साल आयोजित इस टूर्नामेंट में खेलने वाले प्रमुख भारतीय थे। 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए वी रमन, रमेश पवार समेत 4 लोगों ने दिए इंटरव्यू

संबंधित खबरें