फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटश्रीलंका क्रिकेट ने भ्रष्टाचार से निपटने के लिए सट्टेबाजी से जुड़े नियम किए कड़े 

श्रीलंका क्रिकेट ने भ्रष्टाचार से निपटने के लिए सट्टेबाजी से जुड़े नियम किए कड़े 

श्रीलंका ने देश की क्रिकेट टीम को प्रभावित करने वाले भ्रष्टाचार को खत्म करने की कवायद के तहत सोमवार को मैच फिक्सिंग के लिए कड़ी सजा का प्रावधान किया है। इसके साथ ही खेल सट्टेबाजी से जुड़े नियमों को...

श्रीलंका क्रिकेट ने भ्रष्टाचार से निपटने के लिए सट्टेबाजी से जुड़े नियम किए कड़े 
एजेंसी,कोलंबोTue, 12 Nov 2019 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका ने देश की क्रिकेट टीम को प्रभावित करने वाले भ्रष्टाचार को खत्म करने की कवायद के तहत सोमवार को मैच फिक्सिंग के लिए कड़ी सजा का प्रावधान किया है। इसके साथ ही खेल सट्टेबाजी से जुड़े नियमों को कड़ा कर दिया। श्रीलंका क्रिकेट को पिछले कुछ वर्षों में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करना पड़ा है जिसमें पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले मैच फिक्सिंग के दावे भी शामिल हैं।

खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने संसद में सर्वसम्मति से नया कानून पारित होने के बाद कहा, ''कईयों ने इस कानून को बनने से रोकने का प्रयास किया, लेकिन मुझे खुशी है कि आज इसे पारित किया गया।

ENGvsNZ: अश्लील प्रतिक्रिया देने पर बेयरस्टो को ICC की फटकार

रणवीर सिंह के 'नटराज शॉट' पर कपिल देव ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

श्रीलंका की मेजबानी में हो रहे मैचों में सट्टेबाजी पहले से ही अवैध है, लेकिन अब देश के लोग विदेशी सरजमीं पर होने वाले मैचों पर भी सट्टेबाजी नहीं कर पाएंगे।

इस कानून का उल्लंघन करने वालों को मैच फिक्सिंग के लिए 10 साल तक ही सजा के अलावा 10 करोड़ रुपए (पांच लाख 55 हजार डॉलर) तक के जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है। इस कानून के अंतर्गत वे लोग खेल की स्थानीय संचालन संस्था के बोर्ड का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे जिनके परिवार को सट्टेबाज के व्यवसाय से संबंध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें