फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबांग्लादेश वर्सेस श्रीलंका मैच में उड़ीं खेल भावना की धज्जियां, श्रीलंकाई खिलाड़ियों 'हैंड शेक' से किया इनकार

बांग्लादेश वर्सेस श्रीलंका मैच में उड़ीं खेल भावना की धज्जियां, श्रीलंकाई खिलाड़ियों 'हैंड शेक' से किया इनकार

Bangladesh vs Sri Lanka Handshake Controversy: रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंकाई टीम हार झेलने के बाद सीधा अपने डग आउट की तरफ चली गई। उनके कप्तान कुसल मेंडिस ने टीम को हैंड शेक करने से मना किया।

बांग्लादेश वर्सेस श्रीलंका मैच में उड़ीं खेल भावना की धज्जियां, श्रीलंकाई खिलाड़ियों 'हैंड शेक' से किया इनकार
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 06 Nov 2023 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

Sri lanka vs Bangladesh Handshake Controversy: बांग्लादेश वर्सेस श्रीलंका वर्ल्ड कप 2023 का 38वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस पूरे मैच के दौरान माहौल गरमाया रहा। पहली पारी में जहां बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने 'टाइम आउट' के चलते श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ अपील कर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई, वहीं दूसरी पारी में मैथ्यूज ने शाकिब का विकेट लेकर अपना बदला लिया। मगर खेल भावना की धज्जियां उस समय उड़ी जब दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैच के बाद हाथ नहीं मिलाया। क्रिकेट के मैदान पर बहुत कम ऐसा नजारा देखने को मिलता है। मैच के दौरान चाहे कितना भी बड़ा विवाद क्यों ना हो जाए दोनों टीमों के खिलाड़ी अंत में हैंड शेक कर एक दूसरे को खेल को जरूर सराहते हैं और खेल भावना को बनाए रखते हैं, मगर बांग्लादेश वर्सेस श्रीलंका मैच के बाद ऐसा देखने को नहीं मिला।

VIDEO: एंजेलो मैथ्यूज ने शाकिब अल हसन से लिया 'टाइम आउट' का बदला, विकेट लेकर ऐसे दी विदाई

रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंकाई टीम हार झेलने के बाद सीधा अपने डग आउट की तरफ चली गई। उनके कप्तान कुसल मेंडिस ने टीम को हैंड शेक करने से मना किया और वह पूरी टीम को लेकर अपने डग आउट की ओर चले गए। वहीं बांग्लादेश के दोनों बल्लेबाज भी बिना हाथ मिलाए अपने डग आउट की तरफ गए, हालांकि शाकिब अल हसन ने बाद में आकर अंपायरों और कुछ श्रीलंकाई सपोर्ट स्टाफ से हाथ मिलाया।

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बाद वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने शाकिब अल हसन

बात मुकाबले की करें तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने चरिस असलांका के शतक के दम पर बांग्लादेश के सामने 280 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा बांग्लादेश ने नजमुल हुसैन शान्तो (90) और शाकिब अल हसन (82) के शानदार अर्धशतकों की मदद से 41.1 ओवर में ही कर लिया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 169 रनों की साझेदारी हुई थी। श्रीलंका इस हार के बाद वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गया है, वहीं अब उनपर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के डायरेक्ट क्वालिफिकेशन के रेस से भी बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें