DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › श्रीलंकाई के ऑलराउंडर इसुरू उडाना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अचानक संन्यास लेकर चौंकाया
क्रिकेट

श्रीलंकाई के ऑलराउंडर इसुरू उडाना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अचानक संन्यास लेकर चौंकाया

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Sat, 31 Jul 2021 02:11 PM
श्रीलंकाई के ऑलराउंडर इसुरू उडाना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अचानक संन्यास लेकर चौंकाया

श्रीलंका टीम के स्टार ऑलराउंडर इसुरु उडाना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अचानक संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया है। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए टीम में शामिल था। 33 साल के इस ऑलराउंडर ने साल 2009 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। यहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिला। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में दो विकेट झटके थे।

IND vs SL: टी-20 सीरीज में मिली हार के लिए दानिश कनेरिया ने शिखर धवन को ठहराया जिम्मेदार, कप्तानी पर भी उठाए सवाल

भारत के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई वनडे और टी-20 सीरीज के कुल 6 में से तीन मैच में उन्हें खेलने का मौका मिला। वनडे सीरीज में वे केवल एक मैच खेले, जिसमें बल्लेबाजी में आठ रन बनाए, साथ ही गेंदबाजी में मात्र 2 ओवरों में ही 27 रन लुटा डाले। इसके बाद टी-20 सीरीज के दो मैच में उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में 21 वनडे और 34 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले। इस दौरान उनके खाते में कुल 45 विकेट दर्ज रहे।

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हर्षल गिब्स ने BCCI सचिव जय शाह पर लगाया गंभीर आरोप, कश्मीर से जुड़ा है मुद्दा

श्रीलंका के इस खिलाड़ी को उनके निचले क्रम में तेज बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है, साथ ही गेंदबाजी के दौरान उनका वैरिएशन टीम के काफी बार काम आया है। लिमिटेड ओवर का स्पेशलिस्ट बनने की वजह से ही उडाना को कभी टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। उडाना आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी की तरफ से उडाना को 10 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्‍होंने 35.25 की औसत से 8 विकेट लिए। 

संबंधित खबरें