फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटतो क्या 2020 एशिया कप की मेजबानी पीसीबी ने सौंप दी है श्रीलंका को?

तो क्या 2020 एशिया कप की मेजबानी पीसीबी ने सौंप दी है श्रीलंका को?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने श्रीलंका क्रिकेट को इस साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी का प्रस्ताव दिया है। एशिया कप का आयोजन इस साल सितंबर में होना है और नियम के मुताबिक इस बार इसकी मेजबानी का...

तो क्या 2020 एशिया कप की मेजबानी पीसीबी ने सौंप दी है श्रीलंका को?
एजेंसी,इस्लामाबादSat, 13 Jun 2020 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने श्रीलंका क्रिकेट को इस साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी का प्रस्ताव दिया है। एशिया कप का आयोजन इस साल सितंबर में होना है और नियम के मुताबिक इस बार इसकी मेजबानी का मौका पाकिस्तान को मिलना चाहिए। लेकिन यहां कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के कारण इस टूर्नामेंट के आयोजन पर खतरे के बादल छा गए हैं। पीसीबी ने इस सप्ताह हुई एशिया क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक में श्रीलंका को मेजबानी का प्रस्ताव दिया।

'15 साल के सचिन को कपिल, मनिंदर और चेतन से कराई थी गेंदबाजी'

पीसीबी का हालांकि कहना है कि श्रीलंका 2022 एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को दे। कोरोना वायरस के अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी के कारण अगर इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में किया जाता है तो भारत का इस टूर्नामेंट शामिल होना मुश्किल होगा। हालांकि एशिया कप के आयोजन को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। श्रीलंका में कोरोना वायरस का प्रकोप अन्य देशों के तुलना में कम है और यहां खिलाड़ियों ने सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है।

धोनी की इस बात से काफी प्रभावित हैं सैमसन, कहा-इसे अपनाना चाहता हूं

श्रीलंका ने भारत और बंगलादेश को द्विपक्षीय सीरीज की मेजबानी का प्रस्ताव दिया था लेकिन भारत ने सुरक्षा कारणों और ट्रैवल बैन का हवाला देते हुए फिलहाल इसे स्थगित करने का फैसला किया है। श्रीलंका ने 2010 के बाद से अब तक एशिया कप की मेजबानी नहीं की है और उसके पास इस बार इसकी मेजबानी करने का मौका है। हालांकि एसीसी की कार्यकारी परिषद ने अभी मेजबान देश को मंजूरी नहीं दी है और उम्मीद है कि इसको लेकर फैसला इस महीने के अंत में लिया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें