फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटRoad Safety World Series 2022: श्रीलंका की लगातार तीसरी जीत, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 11 रनों से हराया

Road Safety World Series 2022: श्रीलंका की लगातार तीसरी जीत, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 11 रनों से हराया

श्रीलंका लीजेंड्स ने अपने जीत का क्रम जारी रखते हुए रविवार को यहां के होल्कर स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के अपने तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 11 रनों से हरा दिया।

Road Safety World Series 2022: श्रीलंका की लगातार तीसरी जीत, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 11 रनों से हराया
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,इंदौरSun, 18 Sep 2022 08:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका लीजेंड्स ने अपने जीत का क्रम जारी रखते हुए रविवार को यहां के होल्कर स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 (Road Safety World Series 2022) के अपने तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 11 रनों से हरा दिया। श्रीलंका की यह लगातार तीसरी जीत है। श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा। मोर्ने वान विक (76 रन, 56 गेंद, 4 चौके, 6 छक्के) की बेहतरीन पारी के कारण एक समय दक्षिण अफ्रीकी टीम अच्छी स्थिति में दिखाई दे रही थी लेकिन 11वें ओवर के बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने दबाव बनाया और मैच का रुख पलट दिया। दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवरों की समाप्ति तक 6 विकेट पर 154 रन बना सकी।

VIDEO- कोहली ने पहले प्रैक्टिस सेशन में दिखाया 'विराट' रूप

दक्षिण अफ्रीका अपेक्षाकृत औसत स्कोर का पीछा करते हुए हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी। 18 रन के कुल योग पर पिछले मैच के हीरो एंड्रयू पटिक आउट हुए लेकिन इसके बाद विक और एल्वारो पीटरसन (22 रन, 22 गेंद, 2 चौके) ने स्कोर को 92 रनों तक पहुंचाया। पीटरसन इसी योग पर जीवन मेंडिस का शिकार हुए। विक की पारी हालांकि जारी रही। विक ने इसके बाद जेक्स रुडोल्फ (10 रन, 7 गेंद, 1 चौका) के साथ टीम को जीत की ओर अग्रसर करने का प्रयास किया लेकिन रुडोल्फ 118 के कुल योग पर दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हो गए। उन्हें चतुरंगा डी सिल्वा ने रन आउट किया।

रुडोल्फ का स्थान लेने आए कप्तान जोंटी रोड्स (3) भी कुछ खास नहीं कर सके। दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बढ़ता जा रहा था। 25 गेंदों पर 42 रनों की जरूरत थी। जमे हुए बल्लेबाज विक ही इसके लिए प्रयास कर सकते थे लेकिन नुवान कुलासेकरा ने 128 के कुल योग पर विक को आउट यह उम्मीद समाप्त कर दी। श्रीलंका की ओर से कुलासेकरा ने दो विकेट लिए। कप्तान दिलशान, इसुरू उदाना और जीवन मेंडिस को एक-एक सफलता मिली। 

IND vs PAK मैच के बाद ENG में मचा बवाल, पुलिस ने की शांति की अपील

इससे पहले, श्रीलंका ने टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट पर 165 रन बनाए। जीवन मेंडिस 27 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाकर नाबाद लौटे जबकि उपुल थरंगा ने 27 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 36 रनों का योगदान दिया। पहले मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले दिलशान मुनावीरा ने 24 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 26 तथा असेला गुणारत्ने ने 17 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 25 रनों का योगदान दिया। 

श्रीलंका ने अपने कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (1) का विकेट सस्ते में गंवा दिया लेकिन इसके बाद मुनावीरा और थरंगा ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़ते हुए स्थिति को संभाल लिया। दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स की ओर से गारेट क्रूगर ने दो सफलता हासिल की जबकि वेरनान फिलेंडर और जोहान बोथा को एक-एक विकेट मिला। श्रीलंका के दो बल्लेबाज-थरंगा और चमारा सिल्वा (18) रन आउट हुए। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper