DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IND vs SL, 2nd T20I: 'कमजोर' भारत के खिलाफ रोमांचक मैच में जीता श्रीलंका, सीरीज में की बराबरी
क्रिकेट

IND vs SL, 2nd T20I: 'कमजोर' भारत के खिलाफ रोमांचक मैच में जीता श्रीलंका, सीरीज में की बराबरी

एजेंसी,कोलंबोPublished By: Mohan Kumar
Thu, 29 Jul 2021 12:07 AM
IND vs SL, 2nd T20I: 'कमजोर' भारत के खिलाफ रोमांचक मैच में जीता श्रीलंका, सीरीज में की बराबरी

अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना सिर्फ पांच स्पेशलिस्ट बल्लेबाज लेकर उतरी भारतीय क्रिकेट टीम पर दूसरे टी-20 मैच में चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करके श्रीलंका ने बुधवार को तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के क्वारंटाइन प्रोटोकॉल के कारण भारत के नौ खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। भारत ने छह स्पेशलिस्ट गेंदबाजों को उतारा, जिनमें तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी शामिल थे, जिनसे एक भी ओवर नहीं कराया गया। भारतीय टीम में आईपीएल सितारों रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, नीतिश राणा और चेतन सकारिया को जगह दी गई।

भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर कठिन पिच पर श्रीलंकाई स्पिनरों का सामना करते हुए पांच विकेट पर 132 रन बनाए। जवाब में आखिरी ओवर तक रोमांचक रहे मैच में श्रीलंका ने दो गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका के लिए धनंजय डिसिल्वा ने 34 गेंद में नाबाद 40 रन बनाए, जबकि मिनोद भानुका ने 31 गेंद में 36 रन की पारी खेली। भारत के लिए कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए। उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने अपने आखिरी ओवर में 12 रन दे डाले, जिससे श्रीलंका के सामने आखिरी ओवर में सिर्फ आठ रन बनाने का लक्ष्य रह गया।

श्रीलंका के खिलाफ धवन ने खेली बेहद धीमी पारी, ट्विटर पर लोगों ने कर दिया ट्रोल

अपना पहला मैच खेल रहे सकारिया के लिए उसे रोक पाना मुश्किल था। प्रेमदासा स्टेडियम की कठिन पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को कितनी कठिनाई हो रही थी, उसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि 20 ओवरों में सिर्फ सात चौके और एक छक्का लगा, जबकि 42 डॉट गेंदे डाली गईं। कप्तान शिखर धवन ने संभलकर खेलते हुए 42 गेंद में 40 रन बनाए। भारी बारिश के कारण धीमी हुई आउटफील्ड पर रन बनाना मुश्किल हो रहा था, लेकिन पडिक्कल ने 23 गेंद में 29 रन बनाए। इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर रहे रुतुरात गायकवाड़ ने 18 गेंद में 21 रन की पारी खेली। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका की शॉर्ट गेंद पर वह पूल शॉट खेलने के प्रयास में मिनोद भानुका को कैच थमा बैठे। भारतीय टीम में सिर्फ पांच स्पेशलिस्ट बल्लेबाज उतरे थे, लिहाजा धवन ने अपने चिर-परिचित आक्रामक अंदाज में नहीं खेला।

IND vs SL: बाउंड्री लाइन के पास राहुल चाहर ने लिया जबरदस्त कैच, हर कोई रह गया दंग, देखें VIDEO

उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके जड़े लेकिन ऑफ स्पिनर धनंजय डिसिल्वा को स्लॉग स्वीप लगाने के प्रयास में आउट हो गए। दूसरी ओर पडिक्कल ने धनंजय को स्लॉग स्वीप पर छक्का लगाया। कप्तान धवन के साथ 32 रन की साझेदारी में विकेटों के बीच उनकी दौड़ भी अच्छी थी। उन्होंने वानिंदु हसरंगा को इसी तरह के शॉट पर चौका लगाया। संजू सैमसन ने एक बार फिर मौका गंवा दिया और 13 गेंद पर सात रन बनाकर आउट हुए। अकिला धनंजय ने उन्हें बोल्ड किया। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच गुरुवार को यहीं खेला जाएगा।

संबंधित खबरें