फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs SL Final : श्रीलंका ने अपना ही शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ा, फाइनल में श्रीलंकाई बल्लेबाजों की बज गई बैंड

IND vs SL Final : श्रीलंका ने अपना ही शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ा, फाइनल में श्रीलंकाई बल्लेबाजों की बज गई बैंड

भारत के खिलाफ एशिया कप फाइनल खेलने उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम पूरी तरह बिखर गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। टीम ने 34 गेंद के अंदर 6 विकेट गंवाए।

IND vs SL Final : श्रीलंका ने अपना ही शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ा, फाइनल में श्रीलंकाई बल्लेबाजों की बज गई बैंड
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 Sep 2023 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा एशिया कप 2023 फाइनल लो स्कोरिंग की तरफ बढ़ रहा है। श्रीलंका ने खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाज कप्तान के फैसले को सही साबित नहीं कर सके। श्रीलंका को पहले ही ओवर में झटका लगा। जसप्रीत बुमराह ने कुसल परेरा को मैच की तीसरी ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के 4 बल्लेबाजों को पारी के चौथे ओवर में ही आउट करके सबको चौंका दिया। इसी के साथ श्रीलंका के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। 

वनडे में छठा विकेट गिरने के बाद सबसे कम स्कोर बनाने के अपने रिकॉर्ड को ही श्रीलंका ने तोड़ दिया है। भारत के खिलाफ फाइनल में श्रीलंका की टीम 6 विकेट गिरने के बाद 12 रन ही बना सकी। इससे पहले श्रीलंका की टीम 2012 में 6 विकेट खोने के बाद 13 रन ही बना सकी थी। वहीं वनडे में 6 विकेट गिरने के बाद सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड कनाडा के नाम है, जिन्होंने 2013 में नेट किंग सिटी के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया था। 

W0WW4W... मोहम्मद सिराज के एक ओवर ने तोड़ी श्रीलंका की कमर, फाइनल में श्रीलंका को दिन में दिखाए तारे

वनडे मैचों में छठा विकेट गिरने पर सबसे कम स्कोर
10/6 कनाडा बनाम नेट किंग सिटी 2013
12/6 कनाडा बनाम एसएल पार्ल 2003
12/6 एसएल बनाम भारत कोलंबो आरपीएस 2023
13/6 एसएल बनाम एसए पार्ल 2012