फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटSL vs PAK मैच में लगे फिक्सिंग के आरोप, श्रीलंका क्रिकेट ने आईसीसी से की जांच की मांग

SL vs PAK मैच में लगे फिक्सिंग के आरोप, श्रीलंका क्रिकेट ने आईसीसी से की जांच की मांग

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने बुधवार को कहा कि उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से जुलाई में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से संबंधित मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच करने को कहा है।

SL vs PAK मैच में लगे फिक्सिंग के आरोप, श्रीलंका क्रिकेट ने आईसीसी से की जांच की मांग
Himanshu Singhएजेंसी,कोलंबोThu, 24 Nov 2022 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने संसद में लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार-विरोधी इकाई के अध्यक्ष एलेक्स मार्शल को आमंत्रित किया है। श्रीलंकाई सांसद नलिन बंदारा ने पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जुलाई में खेले गए पहले टेस्ट में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था। पाकिस्तान ने इस टेस्ट में 342 रन का लक्ष्य हासिल करके दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। 

श्रीलंका क्रिकेट ने जारी बयान में कहा, ''आईसीसी के एक पूर्ण सदस्य के रूप में श्रीलंका क्रिकेट यह मानता है कि उपरोक्त सांसद द्वारा हाल ही में लगाये गये आरोपों के आलोक में कार्रवाई का यह सही तरीका है। इसने श्रीलंका क्रिकेट और उसके हितधारकों की प्रतष्ठिा को भारी नुकसान पहुंचाया है।''

एसएलसी की ओर से एक बयान में कहा गया, ''एसएलसी की कार्यकारी समिति ने आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल को पाकिस्तान दौरे के संबंध में एक सांसद द्वारा लगाए गए मैच फिक्सिंग के हालिया आरोपों की जांच के लिए श्रीलंका में आमंत्रित करने का फैसला किया है।'' एसएलसी ने बंडारा पर आरोप लगाकर उसकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने का आरोप लगाया।

बंदारा ने इसी माह संसद में कहा था, ''पिछली पाकिस्तान सीरीज में हमारी टीम ने करीब 400 रन बनाए थे और फिर भी आखिरी पारी में हार गए। पिच पर रोलर चलाने वाले व्यक्ति सहित सभी लोगों को पैसे दिये गए हैं। (श्रीलंका क्रिकेट) बोर्ड जुआरियों का अड्डा बन गया है।''

IND vs NZ 1st ODI: ऑकलैंड में क्या शिखर धवन देंगे सैमसन और मलिक को अपनी टीम में जगह; जानें संभावित

बंदारा ने हालांकि अपने आरोप के लिए कोई सबूत नहीं दिया था। बंदारा ने इस भाषण के दौरान एसएलसी के कथित कुप्रबंधन पर रोशनी डालने के अलावा बोर्ड अध्यक्ष शमी सल्विा के साथ अपने झगड़े की बात भी कही थी। आईसीसी की भ्रष्टाचार-विरोधी इकाई आमतौर पर अपनी जांच को लेकर कोई टिप्पणी नहीं करती है, और उसने इस मैच के संबंध में भी कोई बयान जारी नहीं किया है। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper