फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSAvsSL: दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी श्रीलंका

SAvsSL: दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी श्रीलंका

कुसल मेंडिस (84 नाबाद) और ओशाडा फर्नांडो (75 नाबाद) के बीच तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से...

SAvsSL: दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी श्रीलंका
लाइव हिन्दुस्तान टीम। ,पोर्ट एलिजाबेथ। Sat, 23 Feb 2019 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

कुसल मेंडिस (84 नाबाद) और ओशाडा फर्नांडो (75 नाबाद) के बीच तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। इसके साथ ही श्रीलंका की टीम ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया। दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली श्रीलंका एशिया की पहली टीम भी बन गई है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद वह दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली श्रीलंका तीसरी एशियाई टीम बन गई है। श्रीलंका ने मैच तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 197 रनों के लक्ष्य को 2 विकेट खोकर 45.2 ओवर में हासिल करते हुए सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया।

Read Also: INDvsAUS: पहले T-20 के लिए VIZAG पहुंचे धौनी का कुछ यूं हुआ स्वागत, VIDEO वायरल

कुसल परेरा बने 'मैन ऑफ द सीरीज'
कुसल मेंडिस को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी मेहमान टीम ने 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी। पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक पारी खेलने वाले कुसल पेरेरा 'मैन ऑफ द सीरीज' चुने गए। अपने दूसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 60 रनों के स्कोर से आगे खेलते हुए श्रीलंका ने बेहतरीन शुरुआत की। मेंडिस और फर्नांडो ने आसानी से मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों का सामना किया और टीम को जीत दिलाकर पवेलियन लौटे। मेंडिस ने 110 गेंदों की अपनी पारी में 13 चौके लगाए जबकि फर्नांडो ने 106 गेंदों की पारी में 10 चौके और 2 छक्के जड़े। कगिसो रबाड़ा और डुआन आलिवर ने एक-एक विकेट लिया।

Read Aslo: पुलवामा हमले के बाद पाक कप्तान सरफराज ने दिया वर्ल्ड कप में IND-PAK मैच पर बड़ा बयान

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें