फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 पर मंडराया वायु प्रदूषण का खतरा, अब बांग्लादेश के बाद श्रीलंका ने रद्द किया अपना प्रैक्टिस सेशन

वर्ल्ड कप 2023 पर मंडराया वायु प्रदूषण का खतरा, अब बांग्लादेश के बाद श्रीलंका ने रद्द किया अपना प्रैक्टिस सेशन

World Cup 2023: दिल्ली का एयर पॉल्यूशन अब विश्व कप 2023 के लिए भी मुसीबत बन रहा है। खराब एयर क्वालिटी के कारण श्रीलंका ने अरुण जेटली स्टेडियम में अपना प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया।

वर्ल्ड कप 2023 पर मंडराया वायु प्रदूषण का खतरा, अब बांग्लादेश के बाद श्रीलंका ने रद्द किया अपना प्रैक्टिस सेशन
Ashutosh Kumarपीटीआई,नई दिल्लीSat, 04 Nov 2023 05:17 PM
ऐप पर पढ़ें

World Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 पर दिल्ली के एयर पॉल्यूशन का खतरा मंडरा रहा है। दिल्ली के खतरनाक होते वायु प्रदूषण के कारण शनिवार को श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने अरुण जेटली स्टेडियम में अपना प्रेक्टिस सेशन रद्द कर दिया है। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार की शाम को बांग्लादेश ने भी इसी वजह से अपना प्रेक्टिस सेशन रद्द कर दिया था। बता दें कि पूर्व चैंपियन श्रीलंका को सोमवार को विश्व कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलना है। इस मैच से पहले तैयारी के लिए श्रीलंका की टीम को शनिवार दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अभ्यास करना था।

खतरनाक हवाओं के कारण रद्द किया प्रैक्टिस सेशन
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली खतरनाक वायु प्रदूषण से जूझ रहा है। दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) लेवल 400 के पार चला गया है। इस वजह से दिल्ली की हवाओं में सांस लेना भी दूभर हो गया है। पूरी दिल्ली गैस चैंबर में बदल गई है। इसे देखते हुए ही श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ियों ने अपना प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया। बता दें कि इन दिनों भारत के कई शहरों में एयर पॉल्यूशन ने आम लोगों की चिंता भी बढ़ा दी है। इसी बीच श्रीलंका और बांग्लादेश ने दिल्ली के खराब मौसम पर नाराजगी जाहिर की है।

शुक्रवार को बांग्लादेश ने भी रद्द किया था प्रैक्टिस सेशन
बता दें कि शुक्रवार को बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भी अरुण जेटली स्टेडियम में प्रैक्टिस सेशन में भाग लेना था लेकिन एयर पॉल्यूशन अधिक होने के कारण टीम मैनेजमेंट ने अपना फैसला बदल दिया। शुक्रवार को दिल्ली का AQI  लेवल बहुत खराब स्थिति में पहुंच गया था। बांग्लादेश टीम के निदेशक खालिद महमूद ने टीम होटल में कहा था, “हमारा आज प्रैक्टिस सेशन था लेकिन कल से ही एयर क्वालिटी काफी खराब है इसीलिए हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते।” उन्होंने आगे कहा कि हमारे कुछ खिलाड़ियों को खांसी की शिकायत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें