DA Image
8 जुलाई, 2020|8:47|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस के बीच श्रीलंका क्रिकेट शुरू कर रहा आउटडोर ट्रेनिंग

श्रीलंका की क्रिकेट टीम तकरीबन ढाई महीने के अंतराल के बाद कड़े स्वास्थ्य उपायों के तहत सोमवार (1 जून) से प्रशिक्षण फिर से शुरू करेगी।

sri lanka  action images via reuters

श्रीलंका की क्रिकेट टीम तकरीबन ढाई महीने के अंतराल के बाद कड़े स्वास्थ्य उपायों के तहत सोमवार (1 जून) से प्रशिक्षण फिर से शुरू करेगी। देश की गवर्निंग बॉडी की तरफ से यह बयान जारी किया गया है। कोविड-19 महामारी के कारण श्रीलंका में मार्च से क्रिकेट ठप्प पड़ा हुआ है। तब इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर आई थी, लेकिन वह दौरे के शुरू में ही स्वदेश लौट गई थी। यह सीरीज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। 

श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार को कहा, ''13 सदस्यीय स्क्वॉयड 12 दिवसीय प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा लेगा। इसकी शुरुआत सोमवार से राजधानी कोलंबो के एक होटल में फिटनेस सेशन के साथ होगी। मैदान पर ट्रेनिंग मंगलवार से शुरू होगी।''

जब एशिया कप 2012 में रोहित-विराट के मैदान पर टकराने से नाराज हो गए थे धोनी 

खिलाड़ियों को कोच और सहायकों की चार सदस्यीय टीम द्वारा शामिल किया जाएगा। बयान में कहा गया, ''शिविर में भाग लेने वाले सदस्यों को व्यक्तिगत मामलों की वजह से होटल के परिसर या अभ्यास स्थल को छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।''

उन्होंने आगे कहा, ''शिविर में भाग लेने वाले खिलाड़ी सभी प्रारूपों में से चुने जाएंगे, जिसमें मुख्य रूप से गेंदबाज शामिल होंगे। क्योंकि गेंदबाजों को मुकाबले में उतरने से पहले 'कंडीशनिंग' के लिए अधिक समय चाहिए।''

महेंद्र सिंह धोनी पर RCB ने क्यों नहीं खेला था दांव, चारू शर्मा ने किया खुलासा

विश्व भर में महामारी के खेल को रोकने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। 27 जनवरी को वायरस के पहले  मामले का पता चलने के बाद से श्रीलंका में 1,620 संक्रमण और 10 मौतें हुई हैं। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार श्रीलंका को जून-जुलाई में दक्षिण अफ्रीका और भारत से तीन-तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी थी। उसे अगस्त में तीन टेस्ट मैचों के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करनी है। ये तीनों मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। 

कोच मिकी आर्थर ने लॉकडाउन लागू होने के बाद राष्ट्रीय टीम में कई खिलाड़ियों के लिए होम ट्रेनिंग लागू किया था। श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री दयासिरी जयसेकरा ने 2017 में राष्ट्रीय टीम को पांच दिवसीय टेस्ट मैचों  के लिए बहुत मोटा और अनफिट कहकर आलोचना की थी। चैंपियंस ट्रॉफी से जल्दी बाहर हो जाने और जिंब्बावे के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बाद खेल मंत्री की यह टिप्पणी आई थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sri Lanka begin training on Monday resume outdoor training after coronavirus halt