फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएशिया कप को लेकर बुरा फंसा पाकिस्तान, BCCI के सपोर्ट में ये देश, PCB की नए प्लान पर नजर

एशिया कप को लेकर बुरा फंसा पाकिस्तान, BCCI के सपोर्ट में ये देश, PCB की नए प्लान पर नजर

पाकिस्तान की एक वेबसाइट के मुताबिक श्रीलंका और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड महाद्वीपीय क्रिकेट आयोजन की मेजबानी करने के भी इच्छुक हैं, अगर इसे पाकिस्तान से बाहर ले जाया जाता है।

एशिया कप को लेकर बुरा फंसा पाकिस्तान, BCCI के सपोर्ट में ये देश, PCB की नए प्लान पर नजर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 08 May 2023 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप की मेजबानी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का पलड़ा कमजोर होता हुआ नजर आ रहा है। क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस साल के एशिया कप टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर करने के मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को अपना समर्थन दिया है। जियो न्यूज के मुताबिक दोनों देश महाद्वीपीय क्रिकेट आयोजन की मेजबानी करने के भी इच्छुक हैं अगर इसे पाकिस्तान से बाहर ले जाया जाता है।

एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने पिछले साल ऐलान किया था कि 2023 में होने वाला एशिया कप टूर्नामेंट पाकिस्तान की बजाए न्यूट्रल वेन्य पर खेला जाएगा। अगर पाकिस्तान एशिया कप में हिस्सा नहीं लेता है तो एसीसी टूर्नामेंट में उनकी जगह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को शामिल करने पर विचार कर सकती है। वर्तमान एसीसी अध्यक्ष और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी ब्रॉडकास्टर को आश्वासन दिया है कि एशिया कप 2023 में पाकिस्तान की अनुपस्थिति के कारण हुए नुकसान की भरपाई भविष्य में भारत को शामिल करने वाली सीरीज के दौरान की जाएगी।

WTC Final के लिए मिला केएल राहुल का रिप्लेसमेंट, BCCI ने इस खिलाड़ी को दी जगह, सूर्या भी जाएंगे इंग्लैंड

केंद्र सरकार ने बीसीसीआई को एसीसी की अगली बैठक में इस मामले पर सख्त रुख अपनाने को कहा है। बीसीसीआई भी  एशिया कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा प्रस्तावित हाईब्रिड मॉडल को स्वीकार नहीं करने वाली है, जिसमें कहा गया है कि भारत अपने मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा। 

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप नहीं होने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वनडे विश्व कप से पहले त्रिकोणीय सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और आयरलैंड से बातचीत कर रहा है। 

कोहली और गंभीर के बीच हुई थी इतने मिनट बात, झगड़े से लखनऊ के खिलाड़ी भी रह गए हैरान, सामने आई नई

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी इस साल एकदिवसीय विश्व कप में अपनी टीम को भारत भेजने से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह से इस बात की लिखित गारंटी चाहते है कि उनके देश में 2025 में होने वाले आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी होगी। इस साल पांच अक्टूबर से होने वाले विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने पाकिस्तान के मैचों के लिए अहमदाबाद (भारत के खिलाफ मैच), चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता को स्थल के रूप में चुना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें