फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान हो गया है। श्रीलंका की टीम में स्पिनर्स की भरमार है। चयनकर्ताओं ने लेग स्पिनर्स को ज्यादा मौका देना उचित समझा है।  

 पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 14 Jul 2022 12:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ घर में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 18 खिलाड़ियों वाली टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें लेग स्पिनरों की भरमार है। ऑलराउंडर धनंजय डिसिल्वा, तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो और स्पिनर जेफरी वेंडरसे को टीम में फिर से जगह मिली है, जो कोविड के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे। 

ओपनर पथुम निसंका, जो दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए थे, उनको भी टीम में जगह दी गई है, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने के लिए श्रीलंका के स्पिन आक्रमण में मौका मिला है। जयसूर्या ने पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम के खिलाफ 12 विकेट लिए थे, जो टेस्ट डेब्यू पर श्रीलंका के लिए चौथे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।

महीश थीक्षणा और रमेश मेंडिस को इस टीम में जगह मिली है, जबकि लेफ्ट आर्मर प्रवीण जयविक्रमा भी टीम का हिस्सा होंगे। टेस्ट सीरीज शनिवार से गाले के मैदान पर शुरू होगी, जबकि कोलंबों में दूसरा मुकाबला इस महीने के आखिर में शुरू होगा। 
 
श्रीलंका की टेस्ट टीम इस प्रकार है

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसंका, ओशादा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, धनंजया डिसिल्वा, कामिंडू मेंडिस, निरोशन डिकवेला, दिनेश चांदीमल, रमेश मेंडिस, महेश थीक्षणा, कसुन रजिथा, विश्वा फर्नांडो, असिथा, दिलशान मदुशंका, प्रभात जयसूर्या, दुनिथ वेलालेज और जेफरी वेंडरसे। 
 

epaper