फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटश्रीलंका के लिए सोने का सिक्का है ऑस्ट्रेलियाई टीम, संकट के समय में निभाया साथ

श्रीलंका के लिए सोने का सिक्का है ऑस्ट्रेलियाई टीम, संकट के समय में निभाया साथ

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए ये सबसे बड़ा पॉजिटिव रहा है कि आर्थिक महामारी के बीच ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका के दौरे पर तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने आई है। इससे बहुत बड़ा फायदा श्रीलंका को होगा।

श्रीलंका के लिए सोने का सिक्का है ऑस्ट्रेलियाई टीम, संकट के समय में निभाया साथ
Vikash Gaurएजेंसी, एपी,कोलंबोMon, 06 Jun 2022 10:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के छह सप्ताह के दौरे का सकारात्मक असर हो सकता है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सोमवार को कहा कि तीन टी20 इंटरनेशनल, पांच वनडे इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के टिकटों से होने वाली आय को जनकल्याणकारी कार्यों के लिए दान किया जाएगा।

एसएलसी सचिव मोहन डिसिल्वा ने कोलंबो में संवाददाताओं से कहा, ''ये हमारे लोगों के लिए कठिन समय है। हम वास्तव में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई सरकार के आभारी हैं कि एक राष्ट्र के रूप में कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद वे इस सीरीज का सपोर्ट कर रहे हैं और इस दौरे पर आए हैं।''

श्रीलंका 1948 में स्वतंत्र होने के बाद सबसे बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है। सीरीज का आगाज मंगलवार कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में टी20 मैच से होगा। कोरोना महामारी के शुरू होने के बाद पहली बार स्टेडियम की क्षमता के मुताबिक दर्शकों के आने की मंजूरी होगी।

मंगलवार और बुधवार को खेले जाने वाले शुरुआती दो टी20 मैच के टिकट शनिवार को महज पांच घंटे के अंदर बिक गए। ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले के लिए मजबूत एकादश की घोषणा की है जिसमें मध्यक्रम में जोश इंगलिश पर अनुभवी स्टीव स्मिथ को तरजीह दी गयी है।

साउथ अफ्रीका के धूल चटाने के लिए तैयारियों में जुटी टीम इंडिया, दिल्ली में दांव पर है वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने कहा, ''पिछले कुछ वर्षों से श्रीलंका के खिलाफ हमने करीबी मुकाबले खेले है। वे अच्छी टीम है और उनके पास कुछ मैच विजेता खिलाड़ी है। वानिंदु हसरंगा जैसे गेंदबाज ने दिखाया कि वे सपाट पिचों पर भी प्रभावी हो सकते है।" 

वहीं, श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने उम्मीद जतायी कि उनकी टीम को घरेलू परिस्थितियों में खेलने का फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा, ''हमने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में इस साल की शुरुआत में कड़ी टक्कर दी थी। हमें विश्वास है कि हम अपनी परिस्थितियों में अच्छा करेंगे। हमारे पास शानदार गेंदबाजी इकाई है लेकिन बल्लेबाजों को अच्छा करना होगा।''

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।