फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSRH vs RR Qualifier2 IPL 2024: पैट कमिंस की ‘कामचलाऊ’ चाल, राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज होते गए बेहाल

SRH vs RR Qualifier2 IPL 2024: पैट कमिंस की ‘कामचलाऊ’ चाल, राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज होते गए बेहाल

SRH vs RR Qualifier2 IPL 2024: आईपीएल 2024 का दूसरा क्वॉलीफायर सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई में खेला गया। इस मैच में हैदराबाद कप्तान पैट कमिंस ने अपनी चाल से हैरान कर दिया।

SRH vs RR Qualifier2 IPL 2024: पैट कमिंस की ‘कामचलाऊ’ चाल, राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज होते गए बेहाल
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

SRH vs RR Qualifier2 IPL 2024: आईपीएल 2024 का दूसरा क्वॉलीफायर सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई में खेला गया। इस मैच में हैदराबाद के बल्लेबाजों उम्मीद के मुताबिक बल्लेबाजी तो नहीं कर सके, लेकिन पैट कमिंस ने अपनी कप्तानी से राजस्थान रॉयल्स को बेहाल कर दिया। चेन्नई की धीमी पिच पर कमिंस ने अपने प्रमुख गेंदबाजों की जगह कामचलाऊ गेंदबाजों को हथियार बना लिया। उनकी इस चाल का राजस्थान के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। एक के बाद एक बल्लेबाज पवेलियन लौटते रहे और कमोबेश कम स्कोर के सामने राजस्थान की टीम लाचार नजर आई। अभिषेक शर्मा ने चार ओवर में 24 रन देकर चार विकेट लिए। वहीं टीम के प्रमुख स्पिनर शाहबाज अहमद ने चार होवर में 23 रन देकर तीन खिलाड़ियों को आउट किया।

आसान लग रहा था टारगेट
एसआरएच ने जब 175 का स्कोर खड़ा किया तो ऐसा लगा कि राजस्थान इसे बड़ी आसानी से हासिल कर लेगी। राजस्थान की शुरुआत थोड़ी धीमी जरूर रही, लेकिन जब यशस्वी ने रफ्तार पकड़ी तो लगा कि अब चीजें रॉयल्स के पक्ष में जाएंगी। लेकिन हैदराबाद के कप्तान के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था। पैट कमिंस ने पिच के मिजाज को देखते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी के सामने शाहबाज अहमद को गेंदबाजी कराई। इस ओवर की पहली गेंद पर यशस्वी ने रिवर्स शॉट लगाकर छक्का मारा। लगा कि कमिंस ने गलती कर दी है। लेकिन पांचवीं ही गेंद पर शाहबाज की गेंद पर लगाया गया शॉट समद ने कैच कर लिया।

गहरे संकट में राजस्थान रॉयल्स, शाहबाज अहमद ने दिया झटके पर झटका
अभिषेक से लेकर मारक्रम तक
शाहबाज को सफलता को मिलती देखते पैट कमिंस ने नौवां ओवर अभिषेक शर्मा को थमा दिया। कमिंस का यह दांव भी काम कर गया जब अभिषेक ने संजू सैमसन को अपना शिकार बना लिया। संजू उनकी गेंद पर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन बाउंड्री पर एडेन मारक्रम ने अच्छा कैच पकड़ लिया। इसके बाद शाहबाज अहमद ने रियान पराग और आर अश्विन को अपना शिकार बना लिया। स्पिनर्स को सफलता मिलते देख कमिंस ने एडेन मारक्रम को भी आजमाया, हालांकि उन्हें सफलता नहीं मिल सकी। हालांकि 13वें ओवर में हेटमायर को क्लीन बोल्ड करके अभिषेक शर्मा ने अपनी कप्तान का भरोसा कायम रखा।