फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSRH vs RR Pitch Report: हैदराबाद में फिर चौके-छक्कों में डील करेंगे बल्लेबाज या गेंदबाज होंगे हावी? जानिए

SRH vs RR Pitch Report: हैदराबाद में फिर चौके-छक्कों में डील करेंगे बल्लेबाज या गेंदबाज होंगे हावी? जानिए

SRH vs RR Pitch Report: सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 का 50वां मैच हैदराबाद के राजीव गांघी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर इस सीजन काफी रन दोनों पारियों में बने हैं।

SRH vs RR Pitch Report: हैदराबाद में फिर चौके-छक्कों में डील करेंगे बल्लेबाज या गेंदबाज होंगे हावी? जानिए
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 02 May 2024 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

SRH vs RR Pitch Report- आज का आईपीएल मैच सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स है, जो आईपीएल 2024 का 50वां लीग मैच है। ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां इस सीजन काफी ज्यादा रन बने हैं। इस सीजन 6 में से 3 पारियों में 200 से ज्यादा का स्कोर बना है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि पॉइंट्स टेबल की नंबर वन टीम राजस्थान रॉयल्स और नंबर 5 पर विराजमान सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलेगा, क्योंकि दोनों के पास बैटिंग में काफी दमखम है। इसलिए आप जान लीजिए कि एसआरएच वर्सेस आरआर मैच की पिच रिपोर्ट क्या कहती है। 

एसआरएच वर्सेस आरआर पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2024 के तीन मुकाबले इस मैदान पर खेले गए हैं, लेकिन कुल मिलाकर इस मैदान पर 74 मुकाबले आईपीएल में खेले जा चुके हैं। यहां दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिलती है और टॉस हारने वाली टीम ज्यादा मुकाबले जीतती है। हालांकि, इस सीजन रन चेज में एक ही बार जीत मिली, लेकिन चौके-छक्कों की बारिश इस मैच में देखने को मिलेगी, क्योंकि यहां गेंद बल्ले पर आती है और ओस गिरने के चांस बहुत कम हैं। इस मैदान का एवरेज स्कोर 162 के आसपास का है। इसी मैदान पर एसआरएच ने इसी सीजन 277 रन बनाए थे। इस मैदान पर 70 फीसदी विकेट तेज गेंदबाजों को मिलते हैं और 30 फीसदी विकेट स्पिनरों को मिलते हैं। 

T20 World Cup 2024 के लिए अब तक इन टीमों का हो चुका है ऐलान, खिलाड़ियों के नाम कर लीजिए नोट

राजीव गांधी स्टेडियम के आईपीएल आंकड़े और रिकॉर्ड्स

कुल मैच खेले गए: 74
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 33
पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 41
पहले बल्लेबाजी का औसत स्कोर: 162
हाई स्कोर: 277/3
सबसे कम टोटल: 80

एसआरएच वर्सेस आरआर हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 18 मुकाबले खेले गए हैं। दोनों के बीच दमदार राइवलरी देखने को मिली है, क्योंकि 9 मैच राजस्थान ने जीते हैं और इतने ही मैचों में हैदराबाद की टीम को जीत मिली है। हालांकि, पिछले पांच मैचों में तीन मुकाबले राजस्थान रॉयल्स ने जीते हैं। इस साल दोनों के बीच पहला और एकमात्र मुकाबला खेला जाएगा।