फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSRH vs RR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रोमांचक जीत पर बोले भुवनेश्वर कुमार, मैं नतीजे के बारे में...

SRH vs RR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रोमांचक जीत पर बोले भुवनेश्वर कुमार, मैं नतीजे के बारे में...

भुवनेश्वर ने मैच के बाद कहा 'मुझे लगता है कि यह मेरा स्वभाव है, मैं आखिरी ओवर में नतीजे के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा था। आखिरी ओवर में कोई चर्चा नहीं हुई, सिर्फ प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित था।'

SRH vs RR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रोमांचक जीत पर बोले भुवनेश्वर कुमार, मैं नतीजे के बारे में...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 03 May 2024 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले के बाद कहा कि आखिरी ओवर में उनकी ना तो कप्तान और ना ही किसी और खिलाड़ी के साथ कुछ चर्चा हुआ। उन्होंने सिर्फ अपने प्रोसेस को फॉलो किया और अपनी टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिलाई। एसआरएच द्वारा मिले 202 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए आरआर को आखिरी ओवर में 13 रनों की दरकार थी। आखिरी गेंद पर जब राजस्थान को 2 रन चाहिए थे तो भुवनेश्वर कुमार ने रॉवमैन पॉवेल को LBW आउट कर टीम को शानदार जीत दिलाई। भुवी ने पारी के पहले दो ओवर में जोस बटलर और संजू सैमसन को शून्य पर भी आउट किया था।

SRH vs RR: DRS के नतीजे से पहले हार चुका था राजस्थान, आकाश चोपड़ा ने फिर उठाए इस नियम पर सवाल

मैच के बाद भुवनेश्वर कुमार ने कहा, "मुझे लगता है कि यह मेरा स्वभाव है, मैं आखिरी ओवर में नतीजे के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा था। आखिरी ओवर में कोई चर्चा नहीं हुई, सिर्फ प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित था। सिर्फ दो अच्छी गेंदें फेंकने के बारे में सोच रहा था, कुछ भी हो सकता था।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं ज्यादा नहीं सोच रहा था, सिर्फ प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। आज गेंद इतनी ज्यादा स्विंग हुई, पता ही नहीं चल रहा, वास्तव में गेंदबाजी का आनंद आया। आज सौभाग्य से विकेट मिल गये। जब सीजन शुरू हुआ तो मेरी विचार प्रक्रिया अलग थी लेकिन जब बल्लेबाजों ने इस तरह से खेला तो यह बदल गया। ईमानदारी से कहूं तो मेरी विचार प्रक्रिया पूरी तरह से बदल गई है (सीजन शुरू होने से लेकर आज तक)।"

IPL 2024 Points Table: सनराइजर्स हैदराबाद की जीत से CSK को नुकसान, टॉप-4 में हुआ ये बदलाव

भुवनेश्वर कुमार की इस शानदार गेंदबाज की कप्तान पैट कमिंस ने भी तारीफ की। उन्होंने मैच के बाद कहा, "यह एक अद्भुत मैच था। यही टी20 क्रिकेट है। कुछ भी हो सकता है, भुवी ने आखिरी गेंद पर अंजाम दिया। आप बीच में कुछ विकेट लेने की कोशिश करते हैं। नटराजन अच्छे यॉर्कर गेंदबाज हैं, सौभाग्य से हमें कुछ विकेट मिले। यहां कुछ मैच खेले, सोचा कि 200 रन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था। वह (नीतीश रेड्डी) परिस्थितियों को बहुत अच्छी तरह से प्रस्तुत करता है, वह अद्भुत है, क्षेत्ररक्षण में शानदार है, गेंद के साथ भी कुछ ओवर देता है।"