फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSRH vs PBKS IPL 2024 Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने चार विकेट से दर्ज की जीत, बड़ा स्कोर भी बचा नहीं पाई पंजाब

SRH vs PBKS IPL 2024 Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने चार विकेट से दर्ज की जीत, बड़ा स्कोर भी बचा नहीं पाई पंजाब

SRH vs PBKS IPL 2024 Highlights: अभिषेक शर्मा की अगुवाई में बल्लेबाजों की बेखौफ पारियों से हैदराबाद ने आईपीएल टी20 मैच में रविवार को पंजाब के खिलाफ पांच गेंद शेष रहते चार विकेट से जीत दर्ज की।

SRH vs PBKS IPL 2024 Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने चार विकेट से दर्ज की जीत, बड़ा स्कोर भी बचा नहीं पाई पंजाब
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 May 2024 08:01 PM
ऐप पर पढ़ें

SRH vs PBKS IPL 2024 Highlights: अभिषेक शर्मा की अगुवाई में बल्लेबाजों की बेखौफ पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल टी20 मैच में रविवार के यहां पंजाब किंग्स के खिलाफ पांच गेंद शेष रहते चार विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड अभिषेक शर्मा को दिया गया। उन्होंने 28 गेंद पर 66 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और छह छक्के लगाए। इसके अलावा दूसरे विकेट के लिए राहुल त्रिपाठी (33) के साथ 30 गेंद में 72 और तीसरे विकेट के लिए नीतिश कुमार रेड्डी (37) के साथ 31 गेंद में 57 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत की नींव रखी।

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 214 रन बनाये लेकिन सनराइजर्स ने 19.1 ओवर में छह  विकेट पर 215 रन बनाकर शानदार जीत दर्ज की। इस जीत से सनराइजर्स के 14 मैचों में 17 अंक हो गये जबकि पंजाब का अभियान 10 अंकों के साथ नौवें पायदान पर खत्म हुआ। सनराइजर्स की टीम तालिका में अभी दूसरे स्थान पर है लेकिन उसका इस स्थान पर बने रहना शाम को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच खेले जाने वाले मैच के परिणाम पर निर्भर करेगा।

त्रिपाठी ने 18 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के जड़े जबकि रेड्डी ने 24 गेंद की पारी में तीन छक्के और एक चौके की मदद से 37 रन का योगदान दिया। उन्होंने क्लासेन के साथ चौथे विकेट के लिए 23 गेंद में 47 रन की साझेदारी की। क्लासेन ने 26 गेंद में 42 रन की पारी के दौरान तीन चौके और दो छक्के लगाये। अर्शदीप सिंह ने 37 रन और हर्षल पटेल ने 49 रन देकर दो-दो विकेट लिये।

7:30 PM SRH vs PBKS Live score- अभिषेक शर्मा को उनकी 28 गेंद में 66 रन की शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

7:20 PM SRH vs PBKS Live score- हैदराबाद की टीम मैच के अंत में लड़खड़ाई जरूर, लेकिन उसने आखिर में जीत दर्ज कर ली। चार विकेट की जीत के साथ एसआरएच प्वॉइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। अब अगर राजस्थान की टीम अपना मैच नहीं जीतती है तो हैदराबाद पहला प्लेऑफ खेलने की हकदार बन जाएगी।

7:13 PM SRH vs PBKS Live score- अच्छे अंदाज में बैटिंग कर रहे हेनरिक क्लासेन हरप्रीत बरार का शिकार बन गए। इसके साथ ही अंत के पलों में मैच थोड़ा रोचक होता दिखाई दे रहा है।

7:05 PM SRH vs PBKS Live score- शाहबाज अहमद के रूप के हैदराबाद को पांचवां झटका लगा है। अर्शदीप सिंह की गेंद पर शशांक सिंह ने उनका शार्प कैच पकड़ा। नए बल्लेबाज अब्दुल समद आए हैं।

7:00 PM SRH vs PBKS Live score- नीतीश के आउट होने के बाद क्लासेन का साथ देने के लिए शाहबाज आए हैं। दोनों बड़े आराम से हैदराबाद के जीत की तरफ ले जा रहे हैं।

6:45 PM SRH vs PBKS Live score- नीतीश रेड्डी बहुत ही शानदार बैटिंग कर रहे थे, लेकिन वह हर्षल पटेल के शिकार बन गए हैं। नीतीश ने 25 गेंद में 37 रन की छोटी, लेकिन धमाकेदार पारी खेली।

6:27 PM SRH vs PBKS Live score- हैदराबाद में हल्की बूंदा-बादी के बीच अभिषेक शर्मा का बल्ला खूब रन बरसा रहे थे। वह 66 रन बनाकर शशांक सिंह की गेंद पर आउट हुए।

6:22 PM SRH vs PBKS Live score- अभिषेक शर्मा ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उनके साथ नीतीश रेड्डी भी क्रीज पर मौजूद हैं।

6:06 PM SRH vs PBKS Live score- राहुल त्रिपाठी छोटी, लेकिन धमाकेदार पारी खेलने के बाद हर्षल पटेल का शिकार बन गए। बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वह कंट्रोल नहीं रख सके और गेंद हवा में काफी ऊंची चली गई।

5:37 PM SRH vs PBKS Live score- पंजाब किंग्स के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत काफी खराब रही। अर्शदीप सिंह ने शून्य के स्कोर पर खतरनाक ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड को चलता कर दिया।

5:15 PM SRH vs PBKS Live score- पंजाब किंग्स ने बढ़िया बल्लेबाजी के दम पर अपने आखिरी मैच में हैदराबाद के सामने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया है। हैदराबाद को यह मैच जीतने के लिए 215 रन बनाने होंगे।

5:05 PM SRH vs PBKS Live score- आशुतोष शर्मा आज भी कुछ खास नहीं कर सके। नटराजन की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के फेर में वह कैच आउट हो गए।

5:01 PM SRH vs PBKS Live score- राइली रूसो की फिफ्टी के चक्कर में शशांक सिंह रन आउट हुए। लेकिन इसके कुछ ही देर के बाद रूसो हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में 49 के निजी योग पर अब्दुल समद के हाथों लपके गए।

4:52 PM SRH vs PBKS Live score- शशांक सिंह रन आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं। दो रन लेने के प्रयास में वह स्ट्राइकर एंड पर रन आउट हुए। 

4:42 PM SRH vs PBKS Live score- पंजाब किंग्स को प्रभसिमरत सिंह के रूप में दूसरा झटका लगा है। 72 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद विजयकंठ की गेंद पर कैच आउट हुए। हेनरिक क्लासेन ने उनका बेहद शानदार कैच पकड़ा।

4:00 PM SRH vs PBKS Live score- पंजाब किंग्स के लिए प्रभसिमरन सिंह ने धमाकेदार अंदाज में बैटिंग जारी रखी। उन्होंने अपना अर्धशतक 11वें ओवर में पूरा किया और इसके बाद सिक्स भी लगाया।

4:00 PM SRH vs PBKS Live score- अच्छी शुरुआत के बाद पंजाब किंग्स को 97 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा है। अथर्व तायडे 47 रन बनाकर टी नटराजन का शिकार बने। सनवीर सिंह ने उनका कैच प्वॉइंट पर पकड़ा।

4:00 PM SRH vs PBKS Live score- पंजाब किंग्स ने पावरप्ले में जबर्दस्त बल्लेबाजी की है। छह ओवर में पंजाब के ओपनरों ने 61 रन बनाए। इसमें अथर्व ने भुवनेश्वर कुमार तो प्रभसिमरन सिंह ने पैट कमिंस की बॉल पर छक्का लगाया है।

3:46 PM SRH vs PBKS Live score- पंजाब की टीम ने ठीक-ठाक शुरुआत की है। हालांकि हैदराबाद के गेंदबाजों ने उन्हें बहुत ज्यादा छूट नहीं लेने दी है। लेकिन वह कोई विकेट भी नहीं ले सके हैं।

3:30 PM SRH vs PBKS Live score- पंजाब की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। पंजाब की तरफ से प्रभसिमरन सिंह के साथ अथर्व तायडे ओपनिंग करने मैदान में उतरे हैं।

3:18 PM SRH vs PBKS Live score- पंजाब की टीम: प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायडे, राइली रूसो, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (कप्तान और विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, शिवम सिंह, हरप्रीत ब्रार, ऋषि धवन, हर्षल पटेल, राहुल चाहर

इंपैक्ट सब: अर्शदीप, त्यागराज, चौधरी, कावेरप्पा और भाटिया

3:14 PM SRH vs PBKS Live score- हैदराबाद की टीम: अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नीतीश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत, टी नटराजन।
इंपैक्ट सब: उमरान मलिक, ट्रेविस हेड, ग्लेन फिलिप्स, सुंदर, उनादकट 

3:00 PM SRH vs PBKS Live score- पंजाब किंग्स के कप्तान जितेश शर्मा ने टॉस जीत लिया है। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

2:40 PM SRH vs PBKS Live score- हैदराबाद ने अपना आखिरी आईपीएल मैच 8 मई को खेला था। अब देखना यह होगा कि कहीं 10 दिनों का यह अंतराल हैदराबाद की टीम की लय को प्रभावित न कर गया हो।

1:16 PM SRH vs PBKS Live score- पंजाब की टीम को अगर अपना आखिरी मैच यादगार बनाना है तो उन्हें अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड पर लगाम लगानी होगी। अगर पावर प्ले में इन दोनों को छूट मिली तो फिर हैदराबाद को रोकना असंभव हो जाएगा।

12:39 PM SRH vs PBKS Live score- हैदराबाद के मैदान पर मुकाबला हाई स्कोरिंग रहता है। लखनऊ के खिलाफ तो हैदराबाद ने 10 ओवर के भीतर 160 से ज्यादा का स्कोर चेज कर लिया था। एक बार फिर यहां पर कुछ वैसा ही देखने को मिलेगा।

11:52 AM SRH vs PBKS Live score- हैदराबाद का पिछला मुकाबला इसी मैदान पर बारिश की भेंट चढ़ गया था, जिस वजह से टीम 15 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। आज एसआरएच वर्सेस पीबीकेएस मैच में बारिश होने की कम संभावनाएं है।

11:28 AM SRH vs PBKS Live score- पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ आखिरी जीत 2022 में दर्ज की थी। दो साल में पीबीकेएस पंजाब को नहीं हरा पाया है।

10:56 AM SRH vs PBKS Live score- सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल के इतिहास में कुल 22 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें एसआरएच ने 15 मैच जीतकर अपना दबदबा बनाया हुआ है। वहीं पीबीकेएस के हाथ इस दौरान 7 ही जीत लगी है।

10:25 AM SRH vs PBKS Live score- सनराइजर्स हैदराबाद की नजरें पंजाब किंग्स को हराकर लीग स्टेज का अंत टॉप-2 में रहकर करने पर होगी।