फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSRH vs LSG Pitch Report: क्या हैदराबाद में फिर आएगी गेंदबाजों की शामत? जानिए क्या कहती है पिच रिपोर्ट

SRH vs LSG Pitch Report: क्या हैदराबाद में फिर आएगी गेंदबाजों की शामत? जानिए क्या कहती है पिच रिपोर्ट

SRH vs LSG Pitch Report- सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2024 का 57वां मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। इस सीजन यहां काफी रन बने हैं और इस मैच में भी रनों की बारिश संभव है। 

SRH vs LSG Pitch Report: क्या हैदराबाद में फिर आएगी गेंदबाजों की शामत? जानिए क्या कहती है पिच रिपोर्ट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 May 2024 10:58 AM
ऐप पर पढ़ें

SRH vs LSG Pitch Report- आज का आईपीएल मैच सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में है, जो इस सीजन का 57वां लीग मैच है। दोनों ही टीमों के नजरिए से ये अहम मुकाबला है, क्योंकि जो टीम मुकाबला जीतेगी उसके प्लेऑफ में पहुंचने के चांस ज्यादा हो जाएंगे। इसके पीछे का कारण ये है कि दोनों टीमों के तीन-तीन मुकाबले बाकी हैं। ऐसे में इस मैच में जिस टीम को जीत मिलेगी, वह 18 अंकों तक पहुंच सकती है। यही वजह है कि ये मैच रोमांचक होगा, लेकिन मैच से पहले ये जान लीजिए कि हैदराबाद के इस मैदान की पिच का रवैया कैसा रहेगा, कितने रन बन सकते हैं और कौन इस पर हावी हो सकता है? 

एसआरएच वर्सेस एलएसजी पिच रिपोर्ट

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आईपीएल 2024 में कुल चार मैच खेले गए हैं। इनमें से तीन मैच मेजबानों ने जीते हैं और पांच बार 200 या इससे ज्यादा रन बने हैं। ऐसे में एक बार फिर से रनों की अंबार इस मैदान पर देखने को मिल सकता है। इसके पीछे की वजह यह भी है कि हैदराबाद और लखनऊ के पास बैटिंग में पावरहाउस है। एक खास बात इस मैदान की ये है कि यहां टॉस हारने वाली टीमें ज्यादा मैच जीतती हैं। इसके अलावा आईपीएल में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 34 मैच जीती है, जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम यहां 40 मैच जीती है। हालांकि, औसत स्कोर पहली पारी का 162 ही है। सीजन को देखते हुए 200 प्लस रन आराम से बन सकते हैं। यहां तेज गेंदबाज हावी रहेंगे, क्योंकि उनको 71 फीसदी के करीब विकेट मिलते हैं। 

राजीव गांधी स्टेडियम के आईपीएल आंकड़े और रिकॉर्ड

मैच- 75
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 34
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 41
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 28
टॉस हारकर जीते गए मैच- 47
हाइएस्ट स्कोर- 277/3
लोएस्ट स्कोर- 80
हाइएस्ट स्कोर इन चेज- 160/3
पहली पारी का औसतम स्कोर- 162

एसआरएच वर्सेस एलएसजी हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस लखनऊ सुपर जायंट्स हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो आईपीएल में दोनों टीमें सिर्फ तीन बार ही आमने-सामने हुई हैं और हैरान करने वाली बात ये है कि लखनऊ ने तीनों मैच जीते हैं। एसआरएच को अभी तक एक भी मैच में जीत नसीब नहीं हुई है। इस सीजन ये एकमात्र मैच दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा। इस मैच का नतीजा काफी कुछ तय करने वाला है।