फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSRH vs LSG: शुक्रिया अजीत अगरकर...केएल राहुल की टुक-टुक पारी पर बुरी तरह भड़के फैंस!

SRH vs LSG: शुक्रिया अजीत अगरकर...केएल राहुल की टुक-टुक पारी पर बुरी तरह भड़के फैंस!

KL Rahul SRH vs LSG IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के कप्तान केएल राहुल ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ बेहद धीमी बल्लेबाजी की। राहुल को फिर से जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

SRH vs LSG: शुक्रिया अजीत अगरकर...केएल राहुल की टुक-टुक पारी पर बुरी तरह भड़के फैंस!
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 09 May 2024 05:40 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के कप्तान केएल राहुल ने एक बार फिर सुस्त पारी खेली है। उन्होंने आईपीएल 2024 के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ 33 गेंदों में 29 रन बनाए। बतौर ओपनर उतरे राहुल ने एक चौका और एक छक्का लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 87.88 का रहा। राहुल की धीमी बल्लेबाजी पर क्रिकेट फैंस भड़क उठे हैं। उनकी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोलिंग हो रही है। लोग कह रहे हैं कि बीसीसीआई ने राहुल को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड में नहीं चुनकर बिलकुल सही फैसला किया है।

एक यूजर ने लिखा, ''केएल राहुल एक गेंद पर पर एक रन भी नहीं बना रहे। वह वर्ल्ड कप टीम से बाहर करने के लिए बीसीसीआई को सही ठहरा रहे हैं। हमें इस खौफ से बचाने के लिए अजीत अगरकर का शुक्रिया।'' दूसरे ने तंज करते हुए कहा, ''केएल राहुल एक महान टेस्ट बल्लेबाज हैं। उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि उनकी क्लास का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। अन्य बल्लेबाजों के लिए उनके साथ बल्लेबाजी करना बहुत कठिन है, वह उनपर बहुत दबाव डालते हैं। अगर आप 30 गेंदें खेलते हैं तो डीब बल्लेबाजी करने और हाई पर समाप्त करने की जरूरत है। उनके रिटायरमेंट से कई बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है''

तीसरे यूजर ने कमेंट किया, ''जब प्रेशर पड़ता है तो सबसे पहले केएल राहुल सरेंडर करता है। कमाल का प्लेयर है। निराश करना कभी मत छोड़ना।'' हालांकि, कई लोगों राहुल के बचाव में आगे भी आए और कुछ ने उनके पैट कमिंस के खिलाफ जड़े सिक्स की तारीफ की। एक फैन ने लिखा, ''वह अपनी फॉर्म को लेकर थोड़ा संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन इससे यह फैक्ट नहीं बदलेगा कि केएल राहुल अभी भी आईपीएल के सबसे क्लासिक बल्लेबाजों में से एक हैं। फॉर्म टेम्परेरी है लेकिन क्लास परमानेंट है।'' अन्य ने कमेंट किया, ''केएल राहुल का पैट कमिंस पर लगाया गया मेरा शॉट ऑफ द सीजन है।''

राहुल मौजूदा सीजन में 100 या उससे अधिक डॉट गेंद खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 109 डॉट बॉल का सामना किया है। राहुल के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के स्टार प्लेयर विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने ऐसा किया है। कोहली ने अभी तक 114 और गायकवाड़ ने 110 डॉट गेंदें खेली हैं। 

2024 आईपीएल में सबसे ज्यादा डॉट गेंद (डॉट गेंदें प्रतिशत)

114 - विराट कोहली (31%)
110 - ऋतुराज गायकवाड़ (30%)
109 - केएल राहुल (32%)
99 - सुनील नरेन (39%)
96 - साई सुदर्शन (30%)
91 - रोहित शर्मा (42%)
91 - रियान पराग (33%)