फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSRH vs CSK: धोनी के कप्तान बनते ही चमक उठी चेन्नई की किस्मत, हैदराबाद को 13 रनों से दी पटखनी

SRH vs CSK: धोनी के कप्तान बनते ही चमक उठी चेन्नई की किस्मत, हैदराबाद को 13 रनों से दी पटखनी

चेन्नई सुपर किंग्स के 203 रनों के लक्ष्य के सामने हैदराबाद की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 189 रन ही बना सकी। चेन्नई के लिए मुकेश चौधरी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए।

SRH vs CSK: धोनी के कप्तान बनते ही चमक उठी चेन्नई की किस्मत, हैदराबाद को 13 रनों से दी पटखनी
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 01 May 2022 11:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2022 के 46वें मुकाबले में 13 रनों से पटखनी देकर सीजन की तीसरी जीत दर्ज की। धोनी के कप्तान बनते ही सीएसके की किस्मत चमक उठी और टीम ने हैदराबाद पर आसान जीत दर्ज की। बता दें, शनिवार को रविंद्र जडेजा ने चेन्नई की कप्तान वापस महेंद्र सिंह धोनी को सौंप दी है। हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की अर्धशतकीय पारी की मदद से 202 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके सामने हैदराबाद की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 189 रन ही बना सकी। चेन्नई के लिए मुकेश चौधरी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए।

आईपीएल 2022 में पहली बार कप्तानी कर रहे महेंद्र सिंह धोनी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस हारे थे। हैदराबाद ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। चेन्नई को गायकवाड़ और कॉनवे ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 182 रन जोड़े। आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इस दौरान गायकवाड़ एक रन से शतक से चूक गए। 99 के निजी स्कोर पर टी नटराजन ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया।

2011 के बाद धोनी पहली बार नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए और वह 9 रन बनाकर नटराजन का ही शिकार बने। कॉनवे ने अंत तक नाबाद रहे और उन्होंने 85 रनों की पारी खेली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। पावरप्ले के आखिरी ओवर में मुकेश चौधरी ने अभिषेक को 39 के निजी स्कोर पर आउट कर हैदराबाद को पहला झटका दिया, अगली ही गेंद पर उन्होंने इन फॉर्म राहुल त्रिपाठी को गोल्डन डक पर आउट किया। इन दो झटको से हैदराबाद उभर नहीं पाई। कप्तान केन विलियमसन ने 47 और पूरन ने नाबाद 64 रन की पारी खेली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें