फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL-11:सिद्धार्थ कौल ने किया लाजवाब प्रदर्शन,फिर भी नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

IPL-11:सिद्धार्थ कौल ने किया लाजवाब प्रदर्शन,फिर भी नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

आईपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने गेंदबाजों के दम पर कई मुकाबले जीते। इस पूरे सीजन में अगर किसी टीम की गेंदबाजी सबसे कमाल की रही तो वो कोई और नहीं बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ही...

IPL-11:सिद्धार्थ कौल ने किया लाजवाब प्रदर्शन,फिर भी नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईMon, 28 May 2018 08:03 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने गेंदबाजों के दम पर कई मुकाबले जीते। इस पूरे सीजन में अगर किसी टीम की गेंदबाजी सबसे कमाल की रही तो वो कोई और नहीं बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ही थी। इस सीजन में हैदराबाद टीम का गेंदबाजी आक्रमण भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, राशिद खान और संदीप शर्मा पर ज्यादा निर्भर रहा। जिसमें, सिद्धार्थ कौल और राशिद खान ने 21-21  शिकार किए और सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के एंड्रयू टाई के बाद (24 विकेट) संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे।

IPL की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें...

सिद्धार्थ कौल ने विकेट तो लिए लेकिन रन भी दिए
सिद्धार्थ कौल की गेंदबाजी से राष्ट्रीय चयनकर्ता इतने प्रभावित हुए कि उन्हें इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे के लिए लिमिटेल ओवर्स की टीम में स्थान दे दिया। लेकिन, इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के इस गेंदबाल के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड जुड़ गया जिसे वो कतई याद रखाना नहीं चाहेगा। दरअसल, सिद्धार्थ कौल आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं। मुंबई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में उन्होंने 3 ओवर में कुल 43 रन दिए। उन्होंने इस मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो को पीछे छोड़ दिया। सिद्धार्थ कौल ने कुल 17 मैचों में 396 गेंदों पर 547 रन दिए और उनकी इकॉनमी 8.28 रन प्रति ओवर की रही।

VIDEO:ऋषि कपूर ने किया खुलासा,आज से 32 साल पहले बनी थी IPL की फेमस धुन

एमएस धौनी के भरोसे पर खरे नहीं उतरे ड्वेन ब्रावो
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज ड्वेन ब्रावो की गेंदों पर इस सीजन में कुल 533 रन बने। ब्रावो ने इस सीजन में 16 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 9.96 की औसत से कुल 533 रन देकर 14 विकेट हासिल किए। इससे पहले ये रिकॉर्ड उमेश यादव के नाम था। उमेश यादव ने 2013 आईपीएल सीजन में 508 रन दिए थे। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले शीर्ष 6 गेंदबाजों में ब्रावो का नाम 3 बार आता है। उन्होंने 2013 में 467 और 2016 में 494 रन खर्च किए थे। 

IPL Closing Ceremony: रणबीर की बेहतरीन होस्टिंग, कैटरीना की धमाकेदार परफॉर्मेंस

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें