फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएस श्रीसंत के बेस्ट ODI XI में सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली शामिल, जानिए कौन बना कप्तान

एस श्रीसंत के बेस्ट ODI XI में सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली शामिल, जानिए कौन बना कप्तान

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम क्रिकेट इवेंट्स स्थगित या रद्द हो चुके हैं। इस बीच तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स और मौजूदा क्रिकेटरों ने ऑलटाइम XI चुना है। टीम इंडिया के तेज...

एस श्रीसंत के बेस्ट ODI XI में सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली शामिल, जानिए कौन बना कप्तान
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 30 May 2020 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम क्रिकेट इवेंट्स स्थगित या रद्द हो चुके हैं। इस बीच तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स और मौजूदा क्रिकेटरों ने ऑलटाइम XI चुना है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत भी अब लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उन्होंने भी अपना ऑलटाइम बेस्ट XI चुना है। श्रीसंत की इस खास टीम में सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली तीनों शामिल हैं। चलिए एक नजर डालते हैं, उन्होंने कप्तान किसे चुना है और साथ ही इस टीम में और कौन-कौन से भारतीय क्रिकेटरों को जगह मिली है।

इरफान-यूसुफ ने उतारी सलमान-आमिर की नकल, शेयर किया मजेदार वीडियो

श्रीसंत ने सबसे ज्यादा क्रिकेट धोनी की कप्तानी में खेला है, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि उन्होंने अपनी इस टीम का कप्तान सौरव गांगुली को चुना है। पारी के आगाज का जिम्मा श्रीसंत ने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली को सौंपा है, जबकि तीसरे नंबर के लिए उन्होंने ब्रायन लारा को टीम में चुना है। चौथे नंबर के लिए श्रीसंत ने अपनी इस टीम में भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को चुना है। पांचवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के स्टार क्रिकेटर एबी डिविलियर्स हैं, जबकि छठे नंबर पर युवराज सिंह।

कोरोना का कहर: बंगाल के सिलेक्टर कोविड-19 जांच में पॉजिटिव मिले

विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर टीम में महेंद्र सिंह धोनी हैं, जबकि आठवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर जैक्स कालिस। स्पिनर के तौर पर श्रीसंत ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न को चुना है, जबकि तेज गेंदबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका के एलेन डोनाल्ड और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा टीम में शामिल हैं।

श्रीसंत का ऑल-टाइम बेस्ट ODI XI: सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली (कप्तान), ब्रायन लारा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, जैक्स कालिस, शेन वॉर्न, एलेन डोनाल्ड, ग्लेन मैकग्रा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें