फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटश्रीसंत ने भुवनेश्वर कुमार को दी ये बड़ी सलाह, T20 वर्ल्ड कप को लेकर किया ये दावा

श्रीसंत ने भुवनेश्वर कुमार को दी ये बड़ी सलाह, T20 वर्ल्ड कप को लेकर किया ये दावा

टीम इंडिया के पूर्व पेसर एस श्रीसंत ने भुवनेश्वर कुमार को एक बड़ी सलाह दी है कि वे अपने ऊपर भरोसा बनाए रखें। उन्होंने ये भी दावा किया है कि भुवी T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अहम होने वाले हैं। 

श्रीसंत ने भुवनेश्वर कुमार को दी ये बड़ी सलाह, T20 वर्ल्ड कप को लेकर किया ये दावा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 09:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया की तैयारियां जोरों पर हैं। भारतीय टीम ने हाल ही में तीन मैचों की टी20आई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया। यहां तक कि टीम पहला मैच हार गई थी। इसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को वो इंटेंट देखने को मिला, जिसकी उम्मीद सभी को थी। हालांकि, टीम मैनेजमेंट के लिए भुवनेश्वर कुमार की फॉर्म चिंता का कारण है, लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने उनका सपोर्ट किया है। 

एशिया कप 2022 के सुपर 4 के बाद टीम इंडिया ने कुल 6 मुकाबले खेले हैं, जिनमें एक पाकिस्तान, एक श्रीलंका, एक अफगानिस्तान और 3 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले हैं। इनमें से एक मैच भुवी ने खेला नहीं है, जबकि 4 मैचों मे उनकी डेथ ओवर्स की गेंदबाजी ने भारत को नुकसान पहुंचाया है। ऐसे में ऐसा लगता है कि गेंदबाज को क्रिकेट बिरादरी से अधिक समर्थन की जरूरत है, क्योंकि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत का मानना ​​है कि भुवनेश्वर ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में भारत के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। 

हिंदुस्तान टाइम्स को श्रीसंत ने कहा, "उन्होंने अच्छे बल्लेबाजों को आउट किया है। अगर आप अच्छी गेंदें फेंकते हैं तो भी हिट होने की 60-70% संभावना होती है। कभी-कभी, यह काम करता है और कभी-कभी यह नहीं काम करता है। हमें भुवनेश्वर कुमार का सपोर्ट करना होगा, ठीक उसी तरह जब बल्लेबाजी की बात आती है तो हम दिनेश कार्तिक का सपोर्ट करते हैं। मैं उनके अनुभव और गेंद को स्विंग कराने की क्षमता को लेकर काफी आश्वस्त हूं। उनके पास बैक-ऑफ-द-लेंथ स्लोवर गेंद है, उसके पास नकल बॉल है। यदि वह हार्ड वाउंटी विकेटों पर अपनी गति में वेरिएशन करते हैं, तो उन्हें ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर अच्छी मदद मिलेगी।"

श्रीसंत ने आगे कहा, "अगर भुवनेश्वर कुमार यह सुन रहे हैं - अक्सर वे ऐसा नहीं करते हैं, लेकिन मेरा एकमात्र अनुरोध है कि कभी भी अपनी क्षमताओं पर विश्वास करना बंद न करें। कभी-कभी, आप वास्तव में अपनी क्षमताओं पर विश्वास करना बंद कर देते हैं। कभी-कभी, आप भ्रमित हो जाते हैं। कभी-कभी, आप बहुत कुछ पढ़ते हैं और बहुत सारे वीडियो देखते हैं। कभी-कभी आप कमेंट्री पर बहुत सारी राय सुनते हैं। मैंने भी ऐसा किया है; हर कोई उस दौर से गुजरता है, लेकिन आपको उस अपार क्षमता पर विश्वास करना होगा, जिसने आपको यहां पहुंचाया है और आपको किंग बनाया है।" 

उन्होंने भुवी की तारीफ करते हुए आगे ये भी कहा, "भुवनेश्वर की वर्क एथिक्स शानदार हैं। जब वे विजय हजारे में थे, वे जिम में जाते थे, वे पूल में जाते थे। वह ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करना चाहते थे। यह देखकर बहुत अच्छा लगता है कि वह अब भी कड़ी मेहनत करते हैं। देखिए, हर कोई 19वें ओवर की बात कर रहा है, लेकिन मैं आपको बता रहा हूं कि भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने वाले हैं।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें