DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SPORT STAR: आईपीएल 2019 में पहला क्वॉलिफायर मुंबई-चेन्नई के बीच आज, पढे़ं क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी खबरें

rohit sharma  suresh raina pti

मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को अपना खिताब बचाने की एक अहम लड़ाई में एक ऐसी टीम का सामना करना है, जिसके सामने उसे अधिकतर मौकों पर हार मिली है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें सीजन में क्वॉलिफायर-1 में चेन्नई को मुंबई इंडियंस की चुनौती मिली है। दोनों टीमों की नजरें जीत पर हैं लेकिन इस मैच में हार हालांकि किसी भी टीम के सफर को खत्म नहीं करेगी क्योंकि इस मैच में जीतने वाली टीम बेशक सीधे फाइनल में पहुंचेगी, लेकिन हारने वाली टीम को क्वॉलिफायर-2 में एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम से भिड़ना है। एलिमिनटेर में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद हैं। 

IPL 2019, Qualifier 1- MI vs CSK: प्लेइंगXI से लेकर पिच रिपोर्ट तक जानें यहां सबकुछ

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का पहला क्वॉलिफायर मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मंगलवार (7 मई) को खेला जाना है। प्लेऑफ के मैचों का समय बदल दिया गया है, लिहाजा मैच शाम को 7:30 बजे शुरू हो जाएगा, वहीं टॉस शाम को 7 बजे ही हो जाएगा। मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। मुंबई इंडियंस ने आखिरी लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

IPL 2019 1st Qualifier MIvsCSK: जानिए कब, कहां और कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

आईपीएल का 12वां सीजन (IPL 2019) जब अपने पूरे शबाब पर पहुंच चुका है तो कई दिग्गज खिलाड़ी टूर्नामेंट छोड़कर स्वदेश लौट चुके हैं जबकि कई दिग्गज खिलाड़ियों की टीमें प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई ही नहीं कर सकीं। टूर्नामेंट के लीग मैचों का समापन रविवार को हुआ और तीन-तीन बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेऑफ में जगह बना ली। मुंबई और चेन्नई के तीन तीन बार खिताब जीतने के अलावा हैदराबाद भी एक बार चैंपियन रह चुकी है जबकि दिल्ली को अभी अपना पहला खिताब जीतना है। 

प्लेऑफ से पहले कुछ ऐसा रहा IPL- 2019 का सफर, जानें कौन है 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का दावेदार

गत चैंपियन चेन्नई और तीन बार की पूर्व चैंपियन मुंबई की टीम जब मंगलवार (7 मई) को पहले क्वालिफायर में उतरेगी तो उनका लक्ष्य जीत हासिल कर आईपीएल के फाइनल का टिकट कटाने पर होगा। इस मैच में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में जगह बनाएगी जबकि हारने वाली टीम को क्वालिफायर-दो खेलना होगा। ग्रुप चरण की शीर्ष दो टीमों को फाइनल में जगह बनाने के दो मौके मिलते हैं।

IPL 2019, CSKvsMI 1st Qualifier: मुंबई-चेन्नई के बीच फाइनल जंग

डेविड वॉर्नर और कगिसो रबाडा का आईपीएल 2019 का सफर भले ही लीग चरण में ही समाप्त हो गया, लेकिन शुरुआती मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ये दोनों अब भी क्रमश: ओरेंज कैप और पर्पल कैप के प्रबल दावेदार बने हुए हैं। 

IPL 2019: विदेश लौटने के बाद भी ऑरेंज और पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं ये खिलाड़ी

चोट का सिलसिला केदार जाधव का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है। बीते साल मांसपेशियों में समस्या के कारण पूरे सीजन से बाहर रहने वाले इस मध्य क्रम के बल्लेबाज को अब कंधे की चोट ने जकड़ लिया है। जाधव की चोट इसलिए और गंभीर समस्या है क्योंकि जाधव भारत की विश्व कप टीम का अहम हिस्सा हैं। जाधव को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें सीजन में मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में चोट लग गई थी। 

IPL 2019: केदार जाधव के कंधे में लगी है चोट, जानिए उनका हेल्थ अपडेट

यह बेहद शानदार है कि आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें पहले क्वालिफायर में आमने-सामने होंगी। बेशक ये दोनों बेहतरीन टीमें हैं, लेकिन साथ ही 14 मुकाबलों के बाद ये थकी हुईं भी हैं। यहां ये याद रखना होगा कि दोनों टीमों ने 5 मई को अपना मैच खेला है और फिर यात्रा भी की है।

IPL 2019: 'मुंबई टीम के पास सभी विभागों में मैच विजेता'

कप्तान स्मृति मंधाना के अर्धशतक के बाद सोफी एक्लेस्टोन और राजेश्वरी गायकवाड़ की उम्दा गेंदबाजी के दम पर ट्रेलब्लेजर्स ने महिला टी20 चैलेंज के रोमांचक लीग मैच में सुपरनोवाज को 2 रन से हराया। सलामी बल्लेबाज स्मृति ने 67 गेंद में 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 90 रन की पारी खेलने के अलावा हरलीन देओल (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 119 रन जोड़े। जिससे ट्रेलब्लेजर्स ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए 5 विकेट पर 140 रन बनाए। इसके जवाब में सुपरनोवाज की टीम एकलेस्टोन (11 रन पर 2 विकेट) और राजेश्वरी (17 रन पर 2 विकेट) की फिरकी के जादू के सामने कप्तान हरमनप्रीत कौर (34 गेंद में नाबाद 46, आठ चौके) की तेजतर्रार पारी के बावजूद 6 विकेट पर 138 रन की बना सकी।

WT20 CHALLENGE: स्मृति और गेंदबाजों ने ट्रेलब्लेजर्स को दिलाई 2 रन की जीत

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को वाइट हाउस में दिग्गज गोल्फर टाइगर वुड्स को अमेरिका के सबसे बड़े नागरिक सम्मान 'प्रेजिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम' से सम्मानित किया। ट्रंप ने पिछले महीने मास्टर्स टूर्नामेंट जीतने पर भी वुड्स को बधाई दी थी। हालांकि, ट्रंप के इस फैसले को हालांकि नस्लीय राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा था, क्योंकि वुड्स अश्वेत गोल्फर हैं। वुड्स के पिता अश्वेत थे, जबकि माता थाईलैंड मूल की हैं।

टाइगर वुड्स को मिला अमेरिका का सबसे बड़ा सम्मान, राष्ट्रपति ट्रंप ने किया सम्मानित

सौरव घोषाल एशियाई स्क्वॉश चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। टॉप सीड सौरव ने 42 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-4 लीयो यु चुन मिंग को 11-9, 11-2, 11-8 के सेटों में हराया। जोशना चिनप्पा ने अपना खिताब बरकरार रखा है। उन्होंने महिला एकल के फाइनल में वर्ल्ड नंबर-11 हांगकांग की एनी एयू को 11-5, 6-11, 11-8, 11-6 से हराया।

SQUASH: सौरव घोषाल पहली बार बने एशियाई चैंपियन, जोशना ने बरकरार रखा खिताब

भारत के पूर्व स्टार फुटबॉलर और कप्तान बाइचुंग भूटिया एक बार फिर राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने के लिए तैयार हैं। इस बार उनकी योजना अपने मूल राज्य सिक्किम में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उतरने की है। भूटिया ने कहा कि उनकी 'हमरो सिक्किम पार्टी' (एचएसपी) 32 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 18-20 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ी करेगी। इस 43 वर्षीय पूर्व फुटबॉलर ने कहा,'राज्य की राजनीति में मैं लंबे समय तक रहना चाहता हूं और आगामी सिक्किम विधानसभा चुनाव लड़ने के साथ-साथ मेरी पार्टी में जो भी जिम्मेदारी देगी उसे पूरा करने के लिए मैं तैयार हूं।'

राजनीति के मैदान में उतरे बाइचुंग भूटिया, सिक्किम में BJP से कर सकते हैं गठबंधन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sports star Know Top 10 news of Cricket and other sports of 7 may 2019