DA Image
20 जनवरी, 2020|11:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Sports Roundup: आईपीएल ने जानें नीलामी में उतरने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट, रावलपिंडी टेस्ट के तीसरे दिन का खेल भी बारिश से बाधित

indian premier league  ipl  auction  file photo

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन अगले साल खेला जाना है। 13वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होनी है। नीलामी के लिए 997 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर कराया था, जिसमें से 332 क्रिकेटरों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। ये 332 क्रिकेटर 19 दिसंबर को होने वाली आईपीएल नीलामी का हिस्सा होंगे। पढ़ें क्रिकेट और खेल जगत की 10 बड़ी खबरें-

7 खिलाड़ी 2 करोड़, 10 खिलाड़ी 1.5 करोड़ और 183 खिलाड़ी होंगे 20 लाख

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होनी है। नीलामी कोलकाता में होनी है और इसके लिए कुछ विदेशी क्रिकेटरों का बेस प्राइस भी तय हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, क्रिस लिन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन और श्रीलंका के एंजलो मैथ्यूज नीलामी में सबसे महंगे बेस प्राइस वाले विदेशी खिलाड़ी होंगे। इन सबका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये होगा।

PAKvSL: यहां देखें रावलपिंडी टेस्ट के तीसरे दिन का FULL SCORECARD

पाकिस्तान क्रिकेट में करीब 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई, लेकिन टेस्ट मैच के पहले दिन फैन्स और खिलाड़ियों के हाथ निराशा लगी है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी के रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन भी बारिश और खराब रौशनी के चलते स्टंप्स की घोषणा जल्दी करनी पड़ी। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने छह विकेट पर 282 रन बना लिए हैं, धनंजय डिसिल्वा 87 और दिलरुवान परेरा 6 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे ड्वेन ब्रावो, संन्यास का फैसला लिया

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का अपना फैसला वापस ले लिया है। ब्रोवो ने कहा की टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए वो अब चयन के लिए उपलब्ध होंगे। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर के महीने में आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 खेला जाना है, ऐसे में टी20 इंटरनेशनल में ब्रावो की वापसी कैरेबियाई टीम के लिए काफी अच्छी खबर है।

20 साल की उम्र में इस भारतीय क्रिकेटर ने की सगाई, देखें PHOTO और VIDEO

भारतीय टीम के खिलाड़ियों में अपनी जीवन की दूसरी पारी शुरू करने की जैसे होड़ सी मच गई है। इसी महीने अपनी टीम को मुश्ताक अली ट्रॉफी का चैम्पियन बनाने के बाद भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे और आईपीएल खेल चुके सिद्धार्ध लाड़ शादी के बंधन में बंधे थे। अब इस लिस्ट में नया नाम वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी लिमिटेड ओवर सीरीज में खेल रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर के छोटे भाई राहुल चाहर का है। 20 साल के राहुल ने गर्लफ्रेंड इशानी को अपना हमसफर बनाने का फैसला किया है। उनके बड़े भाई दीपक चाहर ने सगाई कार्यक्रम की कुछ फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। इस कार्यक्रम में उनके सभी परिवार वाले मौजूद थे।

पाकिस्तान के अलीम दार ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस दिग्गज को पीछे छोड़ा

पाकिस्तान के अलीम दार टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा बार अंपायरिंग करने वाले दुनिया के पहले अंपायर बन गए हैं। दार ने गुरुवार को यहां आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में अंपायरिंग के लिए मैदान पर उतरने के साथ ही यह उपलब्धि हासिल कर ली। 51 साल के दार ने इसके साथ ही वेस्टइंडीज के स्टीव बकनर द्वारा सबसे ज्यादा बार टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 

'विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का बच्चा होते ही मीडिया तैमूर को भूल जाएगी'

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान और एक्टर सैफ अली खान के बेटे तैमूर अली खान की लोकप्रियता से हर कोई वाकिफ है। तैमूर जब से पैदा हुए हैं, तब से ही उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती आई हैं। तैमूर कैसे कपड़े पहनते हैं, कैसे खेलते हैं, कैसे खाते हैं और क्या-क्या शैतानियां करते हैं इसको लेकर मीडिया पर लगातार खबरें आती रहती हैं। तैमूर को जितनी लोकप्रियता मिली है, उतनी अभी तक किसी स्टार किड को नहीं मिली है। करीना कपूर खान के चैट शो पर उनकी सास शर्मीला टैगोर आईं। शर्मीला टैगोर का मानना है कि जब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का बेबी होगा, तो लोग तैमूर को भूल जाएंगे।

रोहित शर्मा ने बताया, कौन है टीम इंडिया का सबसे बढ़िया फुटबॉलर

जिनेदीन जिदान के प्रशंसक रोहित शर्मा ने कहा कि क्रिकेट में खुद को स्थापित कर चुके कई क्रिकेटर हेयरस्टाइल के मामले में फुटबालरों को कापी करते हैं। रोहित को ला लिगा क्लब रीयाल मैड्रिड का भारत में ब्रांड दूत बनाया गया है। वह ला लिगा के इतिहास में पहला गैर फुटबॉलर है जिसे ब्रांड दूत बनाया गया है। उन्होंने कहा, ''श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या जैसे युवा खिलाड़ी फुटबाल के शौकीन है। वे फुटबालरों की हेयरस्टाइल भी अपनाते हैं।

सानिया मिर्जा की बहन अनम बनीं मोहम्मद अजहरुद्दीन की बहू- Pics

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा की छोटी बहन अनम ने गुरुवार को पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे असद्दुदीन से निकाह किया। शादी में दोनों परिवार और करीबी दोस्तों ने शिरकत की। रस्मों से जुड़े सभी कार्यक्रम में हैदराबाद में संपन्न हुए। जल्द ही दोनों की शादी का रिसेप्शन भी किया जाएगा। इनमें राजनीतिक, खेल और बॉलीवुड जगत की कई हस्तियां शामिल होंगी।

BWF World Tour Finals 2019: दूसरे मैच में हारीं सिंधु

मौजूदा विजेता भारत की पीवी सिंधु बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में भी हार गई। सिंधु को गुरुवार को चीन की चेन यू फेई के हाथों मात खानी पड़ी। अपने पहले मैच में सिंधु को जापान की अकाने यामागुची के हाथों मिली थी। दूसरे मैच में चीनी खिलाड़ी ने सिंधु को 20-22, 21-16, 21-12 से परास्त किया।

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, यह मुकाम पाने वाले बने पहले गैर फुटबॉलर

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भारत में स्पेन के टॉप डिविजन फुटबाल लीग -ला लीगा के पहले ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किए गए हैं। ला लीगा लीग के इतिहास में यह पहला मौका है जब उसने किसी गैर-फुटबालर को अपना ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया है। ला लीगा ने 2017 के बाद से ही भारत में इस खेल के प्रसार के लिए कई कदम उठाए हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sports Roundup 13th December Indian Premier League IPL 2020 Player Auction List Announced here are top 10 sports news