DA Image
29 फरवरी, 2020|10:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Sports Roundup: बुमराह-शमी की दम पर भारत ने ली न्यूजीलैंड XI पर बढ़त, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेल की सभी प्रमुख खबरें

jasprit bumrah and mohammed shami

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। वेलिंग्टन में खेले जा रहे इस प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड इलेवन की टीम 74.2 ओवर में 235 रन पर ऑलआउट हो गई। जसप्रीत बुमराह ने 11 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं, मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। भारतीय गेंदबाजों ने प्रैक्टिस मैच में अपने तेवर दिखा दिए हैं। पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेल की सभी प्रमुख खबरें-

जसप्रीत बुमराह की काबिलियत पर सवाल उठाने वालों को मोहम्मद शमी ने दिया मुंहतोड़ जवाब

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शनिवार को कहा कि महज दो-चार मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद लोग जसप्रीत बुमराह के कई एकदिवसीय मैचों में जीत दिलाने वाले प्रदर्शन को कैसे भूल सकते हैं। बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी तीन वनडे मैचों में विकेट हासिल नहीं कर सके जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा। इससे उनके प्रदर्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

BCCI शीर्ष परिषद की बैठक में घरेलू सत्र के कैलेंडर सहित अन्य एजेंडों पर होगी चर्चा

बीसीसीआई की रविवार को होने वाली शीर्ष परिषद की बैठक में 2020-21 घरेलू सत्र के लिए कैलेंडर पर फैसला करना, आचरण अधिकारी की नियुक्ति और भारतीय क्रिकेटरों के संघ (आईसीए) के लिए फंड जारी करने सहित कई एजेंडे शामिल होंगे। न्यायमूर्ति डीके जैन को पिछले साल फरवरी में बीसीसीआई का पहला लोकपाल नियुक्त किया गया था और इसके बाद वह इसके आचरण अधिकारी के रूप में दोहरी भूमिका निभाने लगे और उन्होंने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और कपिल देव के खिलाफ हितों के टकराव संबंधित आरोपों का निपटारा किया।

फिटनेस टेस्ट में उमर अकमल ने खोया आपा, ट्रेनर के साथ की गाली-गलौज

पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस परीक्षण के दौरान एक ट्रेनर पर कथित अभद्र टिप्पणी करने के बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रतिबंध से बच गए। यह घटना पिछले महीने हुई थी जब सभी खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज और पाकिस्तान सुपर लीग से पहले एनसीए में फिटनेस परीक्षण देने के लिए कहा गया।

SAvsENG: टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बने डिकॉक

विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बन गए हैं। डिकॉक ने किंग्समीड मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की। डिकॉक ने 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, जोकि दक्षिण अफ्रीका के किसी भी बल्लेबाज द्वारा टी-20 में बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है। उन्होंने 22 गेंदों पर 22 65 रन की पारी खेली, जिसमें दो चौके और आठ छक्के शामिल है।

IPL 2020: इस बार कुछ ऐसा हो सकता है कोलकाता नाइट राइडर्स का संभावित प्लेइंगXI

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पिछले कुछ संस्करणों से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कड़ी मेहनत कर रही है। गौतम गंभीर की विदाई के बाद से दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में टीम का बहुत अच्छा समय नहीं गुजरा है। कोलकाता आईपीएल के अबतक दो खिताब गौतम गंभीर की कप्तानी में अपने नाम कर चुकी है। केकेआर के पास नीलामी में इस बार 35.65 करोड़ रुपए थे, जो दूसरे सबसे अधिक थे। उन्होंने अपने दल में 9 नए खिलाड़ियों का लिया।

रणजी ट्रॉफी में हिंदी वाले बयान के बाद कमेंटेटर्स ने मांगी माफी, जानें क्या था विवाद

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में कर्नाटक और बड़ौदा के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के दौरान कमेंटेटर्स के एक बयान से काफी बवाल मच गया है। इस मैच में कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर राजेंद्र अमरनाथ और सुशील दोषी ने कहा था कि हर भारतीय को हिंदी जाननी चाहिए, क्योंकि यह हमारी मातृभाषा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारत में हिंदी से बड़ी कोई भाषा नहीं है। उनके इस बयान के बाद अमरनाथ और दोषी को सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कड़ी फटकार लगाई, जिसके बाद दोनों कमेंटेटर्स ने माफी मांगी है। 

IPL: शोएब अख्तर की गेंदबाजी देख क्रेजी होकर ईडन गार्डन्स पर दौड़ने लगे थे शाहरुख खान

इंडियन प्रीमियर लीग 2008 (IPL)  में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा थे। उन्होंने पहले ही मैच में 11 रन देकर 4 विकेट लिए और तूफान मचा दिया था। केकेआर ने वीरेंद्र सहवाग की दिल्ली डेयर डेविल्स का चारों खाने चित्त कर दिया था। ईडन गार्डन्स पर शोएब अख्तर की परफॉर्मेंस देखने लायक थी। शाहरुख खान भी इस परफॉर्मेंस के बाद मैदान पर खुशी के मारे चक्कर काटने लगे थे।

भैंसा दौड़ में इतनी तेज दौड़ा कर्नाटक का श्रीनिवास गौड़ा, खींच लिया खेलमंत्री का ध्यान

कर्नाटक में पिछले दिनों हुई भैंसा दौड़ से मशहूर हुए 28 साल के श्रीनिवास गौड़ा के लिए खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया है। खेल मंत्री ने ट्वीट करते हुए श्रीनिवास को ट्रायल के लिए बुलाए जाने की बात कही है। श्रीनिवास गौड़ा ने भैंसा दौड़ में 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर दूरी तय कर 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण रद्द नहीं होगा ओलंपिक: अधिकारी

ओलंपिक आयोजन से जुड़े प्रमुख अधिकारी ने कहा कि विश्व स्वास्थ संगठन (डब्ल्यूएचओ) से मिले निर्देशों के मुताबिक टोक्यो ओलंपिक को रद्द करने या दूसरी जगह स्थानांतरण लिए कोई आकस्मिक योजना नहीं बनाई गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले से निपटने के लिए हालांकि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ऐसी सूचनाएं प्रसारित करेगी जिसमें बताया जाएगा कि चीन से आए खिलाड़ियों के संपर्क में आने से कोई समस्या नहीं है।

 

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:sports round up of the day mohammed shami jasprit bumrah shines in practice match against new zealand XI top 10 sports of the day