DA Image
16 फरवरी, 2020|4:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Sports Roundup: न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में हनुमा-पुजारा चमके, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेल की सभी प्रमुख खबरें

cheteshwar pujara hanuma vihari

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 21 फरवरी को होना है। टेस्ट सीरीज से पहले तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है। प्रैक्टिस मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। न्यूजीलैंड XI के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर 263 रन बनाए। हनुमा विहारी 101 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 93 रनों की पारी खेली। सात बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेल की सभी प्रमुख खबरें-

Valentine's Day पर सचिन तेंदुलकर ने बताया क्या है उनका पहला प्यार, देखें VIDEO

आज (14 फरवरी) को पूरी दुनिया में वैलेंटाइंस डे मनाया जा रहा है। प्यार के इस त्योहार पर क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने पहले प्यार को दुनिया से रूबरू कराया है। सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि उनका पहला प्यार क्या है। इस वीडियो में सचिन क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को कैप्शन देते हुए सचिन ने लिखा है, 'माय फर्स्ट लव'।

NZ XI vs IND: प्रैक्टिस मैच में भी फेल हुए ऋषभ पंत, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल और तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बाद भारत को दो मैचों की टेस्ट सीरीज 21 फरवरी से खेलनी है। टेस्ट सीरीज से पहले भारत और न्यूजीलैंड XI के बीच तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है। प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी बल्लेबाजी का मौका मिला, लेकिन एक बार फिर से उन्होंने निराश किया है। पंत 10 गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हुए। ट्विटर पर फैन्स ने उनको ट्रोल किया है।

New Zealand vs India Test Series: 17 फरवरी को चुनी जाएगी कीवी टेस्ट टीम, लॉकी फर्गसन का टीम में शामिल होना मुश्किल

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जाना है। सोमवार को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम की घोषणा की जाएगी। माना जा रहा था कि तेज गेंदबाज लॉकी फर्गसन को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन अब खबर आ रही है कि फर्गसन कीवी टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

IPL 2020 के लिए आरसीबी का बदला रूप, कैप्टन विराट ने कहा- 'LOGO का काम है कहना'

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम नए लोगो और नई जर्सी के साथ नए रंग में नजर आएगी। 14 फरवरी को आरसीबी ने अपने नए लोगो को फैन्स के साथ शेयर किया। दो दिन पहले आरसीबी के सभी सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल फोटो और पोस्ट डिलीट कर दी गई थी। आरसीबी के नए लोगो पर फैन्स ने ट्रोल भी किया है, हालांकि टीम इंडिया और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को लोगो काफी पसंद आया है। विराट ने अपने ट्वीट के जरिए ट्रोलर्स को जवाब भी दिया है।

IPL 2020 के लिए आरसीबी का नया लोगो आया सामने, फैन्स ने किया ट्रोल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने अपना लोगो बदल लिया है। 14 फरवरी (शुक्रवार) को आरसीबी ने सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर अपना नया लोगो शेयर किया। दो दिन पहले आरसीबी के सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म से पुरानी पोस्ट डिलीट कर दी गई थीं और साथ ही प्रोफाइल फोटो भी हटा दी गई थी। नए लोगो के लिए फैन्स के रिऐक्शन हालांकि कुछ खास नहीं हैं।

10 साल के बच्चे दानी पीके ने 'जीरो एंगल' से दागा गोल, सोशल मीडिया पर मची सनसनी- video

फुटबॉल में आपने लियोनल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार के तो कई धांसू गोल देखे होंगे, लेकिन भारत के 10 साल के एक बच्चे का गोल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस बच्चे के गोल के वीडियो ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी है। कक्षा 5 में पढ़ने वाले केरल के दानी पीके नाम के इस बच्चे ने जीरो एंगल से गोल दागा, जिसको देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। मीनान्गडी में खेले गए ऑल केरल किड्स फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में दानी ने यह गोल दागा।

सौरव गांगुली ने शेयर की 24 साल पुरानी फोटो, युवराज ने कर दिया जबरदस्त तरीके से ट्रोल

 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुराने दिनों को याद करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की। इस फोटो पर क्रिकेट से संन्यास ले चुके युवराज सिंह ने उन्हें जबरदस्त तरीके से ट्रोल कर दिया। युवराज सिंह ने कहा, 'दादा लोगो तो हटा लेते, बीसीसीआई प्रेसीडेंट प्रोफेशनलिज्म तो दिखाओ।' दरअसल गांगुली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बीते दिनों को याद करते हुए फोटो पोस्ट की जिसमें वह इंग्लैंड में 1996 में अपनी पहली सेंचुरी का जश्न मनाते हुए दिखाई दे रहें हैं।

NZ XI vs IND Practice Match: मयंक, पृथ्वी और गिल निपटे सस्ते में, टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन

भारत और न्यूजीलैंड XI के बीच तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन टीम इंडिया की ओर से पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल तीनों ने ही काफी निराश किया। दोनों टीमों की आपसी सहमति के बात भारत को प्रैक्टिस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी का आगाज किया। इस सीरीज में रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं। रोहित टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान चोटिल होने के बाद वनडे इंटरनेशनल और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। 

कपिल देव ने 'उस' घटना को बताया भयानक, बोले-क्रिकेट अब भद्रजनों का खेल नहीं रहा

भारत के महान क्रिकेटर कपिल देव ने गुरूवार को हाल ही में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के दौरान भारत और बांग्लादेश के युवा खिलाड़ियों के बीच हुई घटना को 'भयानक' करार दिया और कहा कि अब क्रिकेट कोई 'भद्रजनों का खेल' नहीं रह गया है। वर्ष 1983 के विश्व कप विजेता टीम के कप्तान ने बीसीसीआई से इन युवा क्रिकेटरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया ताकि अन्य के सामने उदाहरण पेश किया जा सके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:sports round up of the day hanuma vihari cheteshwar pujara shines in practice match against new zealand XI top 10 sports of the day