फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSPORT NEWS: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

SPORT NEWS: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने आगामी भारत दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को टीम में शामिल नहीं किया गया है। 24 फरवरी से शुरू हो रही सीमित...

SPORT NEWS: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी 10 बड़ी खबरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Feb 2019 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने आगामी भारत दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को टीम में शामिल नहीं किया गया है। 24 फरवरी से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इन दोनों खिलाड़ियों को चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

India vs Australia: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान

इस 24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड की 80 रन की जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''मैं मैदान पर उतरता हूं और वही करता हूं जो मुझे करना है। अगर इससे मुझे टीम में जगह मिलती है तो यह शानदार है लेकिन अगर ऐसा नहीं भी होता है तो युवा होने के कारण मेरे पास समय है।''

INDvsNZ: भारत को करारी मात देने वाले सेइफर्ट ने खोला अपने 'हीरो' का राज

अपनी प्रोफेशनल लाइफ से दूर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा इन दिनों न्यूजीलैंड में वेकेशन एन्ज्वॉय कर रहे हैं। विराट-अनुष्का की न्यूजीलैंड वेकेशंस की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

विराट-अनुष्का की नई तस्वीरें सोशल मीडिया पर VIRAL, इस अंदाज में आए नजर

क्रुणाल का मानना है कि भारत की हार खराब गेंदबाजी और न्यूजीलैंड की शानदार बल्लेबाजी का संयोजन है। उन्होंने कहा, ''उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और हमने भी कुछ ढीली गेंद फेंकी। इसलिए यह दोनों का संयोजन रहा।''

INDvsNZ: क्रुणाल पांड्या ने बताया टीम इंडिया की हार का कारण

कीवी कप्तान ने कहा, “हमारे पास बोर्ड पर अच्छे खासे रन थे, लेकिन हमारी गेंदबाजी और फील्डिंग भी उम्दा रही। महिलाओं का मैच भी काफी अच्छा रहा। उम्मीद है कि खिलाड़ी अगले मैच में भी इस प्रदर्शन को जारी रखेंगे और हम वहां भी जीत दर्ज करने में सफल होंगे।” भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच शुक्रवार (8 फरवरी) को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाना है। 

INDvsNZ: जीत के बाद बोले कीवी कप्तान, यही परफॉर्मेंस आगे भी जारी रखेंगे

भारतीय कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप (Cricket World Cup) के दौरान गेंदबाजों के अनुकूल हालात को देखते हुए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बचाने के लिए उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने पर विचार कर रहे हैं। शास्त्री ने कहा कि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कोहली बल्लेबाजी इकाई को अधिक मजबूत करेंगे।

World Cup में 3 नंबर की जगह इस पोजीशन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं विराट कोहली

भारतीय डेविस कप टीम को बुधवार को हुए ड्रॉ के अनुसार पाकिस्तान से उसकी सरजमीं पर भिड़ना होगा, लेकिन किसी भी खेल की टीम को पड़ोसी देश की यात्रा करने की अनुमति नहीं देने की केंद्र सरकार की नीति पर अडिग रहने के कारण इस मुकाबले को तटस्थ स्थल पर आयोजित किया जा सकता है। 

डेविस कप: सितंबर में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, न्यूट्रल वेन्यू पर हो सकता है मुकाबला

शीर्ष वरीय प्रजनेश गुणेश्वरन की अगुआई में तीन भारतीय खिलाड़ियों ने बुधवार (6 फरवरी) को यहां चेन्नई ओपन चैलेंजर 80 एटीपी टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनाई। प्रजनेश ने जर्मनी के डेनियल एल्टमायर को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया।

चेन्नई ओपन चैलेंजर: प्रजनेश गुणेश्वरन तीसरे दौर में पहुंचे

लंबी दूरी की भारतीय तैराक मीनाक्षी पाहुजा ने तीसरी बार लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराने की अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल कर ली है। 42 साल की मीनाक्षी पाहुजा ने लेक कोन्सटेंस को सफलतापूर्वक पार करने के बाद यह उपलब्धि हासिल की।

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में तीसरी बार शामिल हुईं ये भारतीय तैराक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें