DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SPORTS NEWS: आज होगा KXIP और RR का मुकाबला, प्लेइंग XI से लेकर टीम के बारे में जानें सबकुछ, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी बड़ी खबरें

kxip vs rr  file photo

राजस्थान रॉयल्स टीम (Rajasthan Royals) सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ 12वीं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) के शुरुआती मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इस मैच में सबकी नजरें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर लगी होंगी। स्मिथ से क्रिकेट में शानदार वापसी की उम्मीद जताई जा रही है। स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद एक साल पहले एक साल का बैन लगा था। 

IPL 2019 KXIPvsRR: स्मिथ-वरुण पर होंगी निगाहें, कब-कहां-कैसे देखें मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) का रोमांचक आगाज हो चुका है। पहला मैच महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला गया। इस मैच में चेन्नई ने जीत हासिल हुई। पहला मैच जीतने के साथ आईपीएल का शानदार आगाज करने वाले महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni)  अपनी बेटी जीवा के साथ भी खूब मस्ती कर रहे हैं। 

VIDEO धौनी ने इतनी भाषाओं में किए जीवा से सवाल, मिले मासूमियत भरे जवाब

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) सोमवार (25 मार्च) को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) का अपना पहला मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajashtan Royals) के साथ खेलेगी। आइए जानते हैं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब कैसी प्लेइंग इलेवन उतार सकती हैं।

IPL 2019 KXIP vs RR: राजस्थान के खिलाफ ये प्लेइंग XI उतार सकता है पंजाब

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की वापसी से उत्साहित राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में सोमवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) का सामना करेगी। स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद पिछले सीजन में लौटी राजस्थान की टीम प्लेऑफ से आगे नहीं जा सकी थी। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम इस बार अच्छी शुरुआत करना चाहेगी।

IPL 2019, RR vs KXIP: पंजाब के खिलाफ कुछ ऐसा हो सकता है राजस्थान रॉयल्स का प्लेइंग XI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) का आगाज काफी रोमाचंक रहा। सीजन 12 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता। इस जीत के बाद महेंद्र सिंह धौनी की टीम अपने अगले सफर पर निकल पड़ी है।

IPL 2019: एयरपोर्ट में जमीन पर बैठे नजर आए धौनी, स्पेशल फैन से की मुलाकात

आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस ने अपना मैच दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेला। इस मैच में रोहित शर्मा की बेटी समायरा भी अपने पापा को चीयर करने स्टेडियम आई थीं।

 

IPL 2019: पापा रोहित शर्मा को चीयर करने आईं नन्हीं समायरा, मुंबई इंडियंस ने दिया ये तोहफा

भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान चोटिल हो गए। गेंदबाजी के दौरान अपने फॉलो-थ्रू में एक गेंद रोकने के प्रयास में जसप्रीम बुमराह का बायां हाथ जमीन में फंसने के बाद मुंड गया, जिसके बाद यह गेंदबाज दर्द से कराह उठा और मैदान पर लेट गया। मुंबई इंडियंस के फिजियो बुमराह को मैदान से बाहर ले गए।

IPL 2019: जसप्रीत बुमराह को कंधे में लगी चोट, दर्द से उठे कराह

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के रविवार (24 मार्च) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) मैच के दौरान एक फ्लड लाइट के शॉर्ट सर्किट के कारण बंद होने से 12 मिनट तक खेल रोकना पड़ा। केकेआर के बल्लेबाज नितीश राणा ने अपने आउट होने के लिए बत्ती गुल होने को जिम्मेदार ठहराया।

IPL 2019: ईडन पर फिर गुल हुई बत्ती, नितीश राणा ने बताया आउट होने का जिम्मेदार

पाकिस्तान सरकार द्वारा आईपीएल (IPL- 2019) के प्रसारण पर रोक लगाए जाने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटप्रेमी इस टी-20 लीग के मैचों को देखने के विकल्प सोशल मीडिया पर तलाश रहे हैं। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को 2008 में पहले सत्र के बाद से आईपीएल खेलने नहीं बुलाया गया है, लेकिन यहां यह लीग काफी लोकप्रिय हैं।

पाकिस्तान ने IPL पर लगाया बैन तो पाक क्रिकेटप्रेमी तलाश रहे विकल्प

अंतिम लम्हों में गोल खाने की भारत की समस्या रविवार (24 मार्च) को यहां जारी रही, जिससे टीम ने सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में कोरिया के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला। कोरिया ने अंतिम लम्हों में बराबरी का गोल दागा। भारत ने 28वें मिनट में मनदीप के गोल की बदौलत बढ़त बनाई और टीम छह देशों के टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन खेल खत्म होने से 22 सेकेंड पहले डिफेंस की गलती के कारण जोंगह्युन जेंग ने कोरिया को बराबरी दिला दी।

हॉकी: भारत ने अंतिम लम्हों में गोल गंवाया, कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sports News Read Top 10 news of Cricket and other sports of 25 march 2019