DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SPORTS NEWS: लोकसभा चुनावों को लेकर गौतम गंभीर ने दिया ये जवाब, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

gautam gambhir jpg

भले ही विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड के लिए टीम इंडिया और प्लेइंग इलेवन को तैयार बता रहा हो, लेकिन अब भी कई ऐसी बातें हैं जिनपर गौर करने की जरूरत है। वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए परेशानी वाली तीन बातें हैं। 

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद ये है भारत की 3 बड़ी परेशानी

पिछले काफी वक्त से खबर चल रही है कि बीते लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सीटों पर जीत का परचम लहराने वाली भाजपा इस बार बड़े बदलाव कर सकती है। कुछ सांसदों के टिकट कट सकते हैं तो कुछ के चुनाव क्षेत्र बदल सकते हैं। पार्टी के संकेतों को माने तो दो से तीन नए चेहरों को टिकट देने की तैयारी है। इनमें एक नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का भी है, लेकिन अब गौतम गंभीर ने खुद लोकसभा चुनावों को लेकर चल रही खबरों पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। 

Lok Sabha Chunav 2019:  बीजेपी से टिकट मिलने की अटकलों पर गौतम गंभीर ने दिया ये जवाब 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सीईओ डेव रिचर्डसन ने सोमवार को कहा कि आगामी वनडे विश्व कप में 14 जून को होने वाले भारत और पाकिस्तान के बहुचर्चित मुकाबले पर उन्हें कोई खतरा नजर नहीं आता क्योंकि दोनों टीमें आईसीसी अनुबंध से बंधी हैं। 

आईसीसी ने कहा-विश्व कप में भारत vs पाकिस्तान मैच पर नहीं है कोई खतरा

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में खिलाड़ियों के वर्कलोड को लेकर अपनी बात रखी है। मास्टर ब्लास्टर का मानना है कि आईपीएल में कार्यभार को लेकर एक समान खाका नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी की जरूरतें अलग-अलग होती है, इसलिए सबके लिए एक जैसे नियम नहीं हो सकते हैं। दरअसल, इस बात को लेकर काफी बहस हो रही है कि विश्व कप (ICC World Cup 2019) खेलने वाले खिलाड़ी आईपीएल में अपने कार्यभार का प्रबंधन कैसे करें। 

IPL 2019: वर्कलोड को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दिया ये बयान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) का आगाज 23 जनवरी से होना जा रहा है। खिलाड़ियों ने जहां आईपीएल के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है। वहीं, दूसरी तरफ टीमें प्रमोशन में भी जुटी हुई हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की टीम को ईडन गार्डन मैदान पर अपना पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। उससे पहले ही टीम के सह मालिक शाहरुख खान ने बिगुल बजाते हुए प्रशंसकों से टीम का समर्थन करने के लिए अपील की है।

VIDEO: शाहरुख खान ने KKR खिलाड़ियों और फैन्स को दिया ये स्पेशल मैसेज

सीनियर स्पिनर पीयूष चावला ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) में खिलाड़ियों के वर्कलोड को लेकर अपनी बात रखी है। उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) में उनके साथी और टीम इंडिया के मुख्य स्पिनर कुलदीप यादव के आईपीएल में खेलने को लेकर बयान दिया है। चावला का कहना है कि भारतीय टीम के लेग स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) वर्कलोड प्रबंधन की कला अच्छी तरह जानते हैं।

IPL 2019 में कुलदीप यादव के खेलने पर टीम के साथ ने कही ये बात

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनी ने सोमवार को दावा किया कि पीसीबी ने आईसीसी की विवाद समाधान समिति में मुकदमा हारने के बाद बीसीसीआई को मुआवजे के रूप में 16 लाख डॉलर की राशि दी है। मनी ने कहा, 'हमने मुआवजे के मामले में लगभग 22 लाख डॉलर खर्च किए, जो हमने गंवा दिए।' 

BCCI को फंसाने चला था PCB, उल्टा भरना पड़ गया 11 करोड़ रुपए का जुर्माना

अविनाश साबले ने 23वीं फेडरेशन कप एथलेटिक्स चैंपियनशिप के अंतिम दिन सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज इवेंट में राष्ट्रीय रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। 25 साल के साबले ने 8:28.94 का समय निकालकर छह महीने पहले भुवनेश्वर में बनाया 8:29.80 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। साबले ने इसके साथ ही एशियाई चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया, क्योंकि भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने 8:35.00 का क्वालीफाईंग मार्क रखा था। 

फेडरेशन कप एथलेटिक्स चैंपियनशिप: अविनाश साबले ने तोड़ा स्टीपलचेज का नेशनल रिकॉर्ड

इंडियन वेल्स एटीपी टेनिस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को ताजा एटीपी की नवीनतम रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 84वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि चोटिल युकी भांबरी लगभग दो साल में पहली बार शीर्ष 200 से बाहर हो गए। एटीपी मास्टर्स सीरिज के तीसरे दौर में पहुंचने वाले प्रजनेश को 61 रेटिंग अंक का फायदा हुआ जिससे उनकी रैंकिंग में 13 स्थानों का सुधार हुआ।

ATP RanKing : प्रजनेश गुणेश्वरन करियर के सर्वश्रेष्ठ 84वें स्थान पर पहुंचे

चुनावी मौसम में यह पुरानी कहावत बेमानी हो जाती है कि खेल और राजनीति को अलग-रखना चाहिए, क्योंकि खिलाड़ियों का राजनीति से गहरा और पुराना नाता रहा है। जहां एक तरफ राज्यवर्धन सिंह राठौड़, कीर्ति आजाद और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे खिलाड़ी तो राजनीति में भी अनुभवी हो गए हैं, वहीं इस बार क्रिकेटर गौतम गंभीर, हरभजन सिंह जैसे नए नाम भी सामने आ सकते हैं।

Lok Sabha Chunav 2019: खिलाड़ियों का भी राजनीति से रहा है गहरा नाता

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sports News Read Top 10 news of Cricket and other sports of 19 March 2019