फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSPORTS NEWS: आज हो सकता है IPL के फुल शेड्यूल का ऐलान, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

SPORTS NEWS: आज हो सकता है IPL के फुल शेड्यूल का ऐलान, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)  आज यानि 18 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019)  के पूरे शेड्यूल का ऐलान कर सकता है। बीबीसीआई ने फिलहाल 23 मार्च से लेकर पांच अप्रैल तक होने वाले...

SPORTS NEWS: आज हो सकता है IPL के फुल शेड्यूल का ऐलान, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी 10 बड़ी खबरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 18 Mar 2019 10:57 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)  आज यानि 18 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019)  के पूरे शेड्यूल का ऐलान कर सकता है। बीबीसीआई ने फिलहाल 23 मार्च से लेकर पांच अप्रैल तक होने वाले पहले 17 मैचों के कार्यक्रम के बारे में ही जानकारी दी है। लोकसभा चुनावों की वजह से आईपीएल के पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया था, लेकिन अब सभी मैचों की तारीखों का ऐलान सोमवार को मुंबई में होने वाली प्रशासकों की समिति (सीओए) की बैठक के बाद किया जा सकता है।

IPL- 2019: आज हो सकता है आईपीएल के फुल शेड्यूल का ऐलान

पिछले साल तीसरी बार आईपीएल खिताब पर अपना कब्जा जमाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के हौसले इस बार भी बुलंद है। टीम के खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशंस में जमकर पसीना बहा रहे हैं तो मस्ती भी कर रहे हैं। हाल ही में जब महेंद्र सिंह धौनी प्रैक्टिस सेशन के लिए मैदान पर आए थे तो इंटरनेशनल मैच जैसा नजारा देखने को मिला। धौनी को प्रैक्टिस सेशन में देखने के लिए चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था।

IPL 2019: धौनी ने फैन के साथ मैदान पर खेला मजेदार खेल, देखें- VIDEO

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने कहा कि विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ियों के कार्यभार को लेकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) टीम फ्रैंचाइजी को कोई दिशा निर्देश नहीं दिए गए हैं और किसी भी चीज पर बंदिश नहीं लगाई जा सकती। भारतीय कप्तान ने उम्मीद जताई कि उनके साथी खिलाड़ी 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप (ICC World Cup 2019 ) से पहले अपने कार्यभार का प्रबंधन चतुराई से करेंगे।

विराट कोहली ने IPL- 2019 में खिलाड़ियों को दी इस बात की खुली छूट

भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र में खिलाड़ियों को खुद ही अपना वर्कलोड मैनेज करना होगा। आईपीएल खत्म होने और विश्व कप शुरू होने के बीच केवल तीन सप्ताह का ही अंतराल है और भारतीय खिलाड़ियों के वर्कलोड को लेकर काफी बातें की जा रही हैं।

World Cup 2019: खिलाड़ी अपना वर्कलोड कैसे मैनेज करें, अश्विन ने दी ये खास सलाह

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL - 2019) में खेलने से भारतीय खिलाड़ियों को आगामी विश्व कप की तैयारी करने में मदद मिलेगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी कोच नेहरा को लगता है कि आईपीएल के दबाव वाला टूनार्मेंट होने से खिलाड़ियों को विश्व कप के लिए तैयारी करने में मदद मिलेगी। 

वर्ल्ड कप से पहले IPL में खेलने को लेकर आशीष नेहरा ने दी ये सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(Jaspreet Bumrah) रविवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू श्रृंखला में 310 रन बनाने के बाद कोहली पहले स्थान पर काबिज रहे, जबकि एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने इस श्रृंखला में 202 रन के बूते रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है। 

ICC ODI Rankings: विराट-बुमराह की टॉप पॉजीशन बरकरार, केदार जाधव को जबरदस्त फायदा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के आला अधिकारी सोमवार (18 मार्च) को मुंबई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) अध्यक्ष शशांक मनोहर से मुलाकात के दौरान डोपिंग निरोधक नीति पर अपने प्रस्ताव और भविष्य के वैश्विक टूर्नामेंटों में दो करोड़ 20 लाख डॉलर की कर छूट का मसला उठाएंगे। बीसीसीआई की ओर से प्रशासकों की तीन सदस्यीय समिति सीईओ राहुल जौहरी के साथ शशांक मनोहर से मिलेगी। दुबई में आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान भारत में घरेलू डोपिंग निरोधक कार्यक्रम को लेकर वाडा की चिंताओं से सदस्यों को अवगत कराया गया था। 

BCCI-ICC मीटिंग में उठेगा वाडा और कर छूट का मसला 

विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक अगले महीने चीन में होने वाली एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे। भारतीय कुश्ती महासंघ ने महिलाओं के लिए शनिवार को लखनऊ में और पुरुषों के लिए रविवार को सोनीपत में चयन ट्रायल का आयोजन किया था। इसके बाद 30 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया।

एशियाई चैंपियनशिप: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के सामने तैयार है चुनौती

पाकिस्तान के साथ राजनयिक तनाव के कारण भारत को जूनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप की मेजबानी गंवानी पड़ी, चूंकि कुछ दिन पहले ही विश्व कुश्ती की शीर्ष ईकाई यूडब्ल्यूडब्ल्यू (UWW) ने अपने सभी मान्यता प्राप्त महासंघों से डब्ल्यूएफआई के साथ ताल्लुकात तोड़ने को कहा था।

पाकिस्तान से तनाव के कारण भारत से जूनियर कुश्ती की मेजबानी छिनी

भारतीय शटलर बी साई प्रणीत को स्विस ओपन के फाइलन में रविवार को शीर्ष वरीय और विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी शी यूकी से हार का सामना करना पड़ा। लगभग दो वर्षों में अपना पहला फाइनल खेल रहे दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी प्रणीत को 68 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19 18-21, 12-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

Badminton: स्विस ओपन के खिताबी मुकाबले में हारे साई प्रणीत 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें