DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SPORTS NEWS: वर्ल्ड कप में पहली बार सबसे उम्रदराज टीम इंडिया, पढ़े क्रिकेट और अन्य खेल की 10 बड़ी खबरें

icc world cup team india squad

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। टीम चयन में ऋषभ पंत के युवा जोश पर दिनेश कार्तिक का अनुभव भारी पड़ गया। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने अंबाती रायडू के स्थान पर हरफनमौला विजय शंकर को विश्व कप का टिकट दिया। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम में तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर लोकेश राहुल को जगह मिली, वहीं चौथे तेज गेंदबाज का चयन नहीं किया गया। इसकी जगह रविंद्र जडेजा के रूप में तीसरा स्पिनर टीम में शामिल किया गया है। 

ICC WC 2019:  वर्ल्ड कप में पहली बार सबसे उम्रदराज टीम इंडिया

पिछले एक साल से मध्यक्रम को मजबूत करने की तमाम कवायदों के बावजूद विश्वकप के लिए जिस भारतीय टीम का चयन किया गया है, उसमें चौथे से छठे नंबर के बीच किसी मंझे हुए बल्लेबाज को न रखकर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने बड़ा जोखिम उठाया है। विश्व कप के लिए जो टीम चुनी गयी है उसमें पूरी संभावना है कि चौथे नंबर पर विजय शंकर या केएल राहुल में से किसी एक को उतारा जा सकता है। महेंद्र सिंह धौनी पांचवें और केदार जाधव छठे नंबर की जिम्मेदारी उठा सकते हैं। निचले मध्यक्रम में सातवां नंबर महत्वपूर्ण होता है जिस पर हार्दिक पांड्या का उतरना तय है। 

ICC World Cup 2019: टीम तो चुन ली, लेकिन उठाया है यह बड़ा जोखिम

मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ कंधे की चोट के कारण आईपीएल के आगामी मैचों में नहीं खेल पाएंगे। एंटिगा का यह युवा खिलाड़ी 13 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मैच के दौरान फील्डिंग करते समय चोटिल हो गया था। सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ''उनका कंधा अपनी जगह से खिसक गया है और आईपीएल के वर्तमान सत्र में आगे नहीं खेल पाएंगे।''

मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, यह स्टार गेंदबाज हुआ IPL से बाहर

तेज गेंदबाज खलील अहमद, नवदीन सैनी, दीपक चाहर और आवेश खान इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होकर 14 जुलाई तक चलने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के दौरान भारतीय टीम को नेट अभ्यास में मदद करेंगे। बीसीसीआई ने टीम घोषित करने के कई घंटे बाद जारी बयान में कहा, 'ये खिलाड़ी भारतीय टीम के बल्लेबाजों को विश्व कप तैयारियों में मदद करेंगे।'

ICC ODI WC 2019: टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड जाएंगे खलील, सैनी, चहर और आवेश

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम यहां मंगलवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) मुकाबले में अपनी गेंदबाजी समस्याओं को दूर करके राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फिर से जीत की लय हासिल करना चाहेगी। रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुंबई इंडियंस और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिलने वाली लगातार हार के बाद पांचवें स्थान पर खिसक गयी। मेजबान टीम ने अभी तक आठ मैचों में चार में जीत की पताका लहराई है। 

'मांकड विवाद' के बाद फिर आमने-सामने KXIPvsRR, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

बीते दो मैचों में हार झेलने वाली किंग्स इलेवन पंजाब मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण में आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का मुकबला करेगी। इस मैच में पंजाब की कोशिश हार की हैट्रिक से बचने और राजस्थान से पिछले मैच में मिली हार का बदला लेने की होगी। पंजाब को अपने पिछले दो मैचों में हार मिली है। मुंबई इंडियंस ने उसे अपने घर में मात दी थी तो वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब को उसी के घर में मात दी थी। 

KXIPvsRR: हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी पंजाब, कब-कहां-कैसे देखें मैच

ऋषभ पंत अपने छोटे लेकिन प्रभावी करियर के दौरान कई मौकों से चूके हैं और उन्हें सबसे बड़ा झटका चयन समिति ने दिया। जिसने इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप की टीम में उनके ऊपर दिनेश कार्तिक को तरजीह दी। इंग्लैंड में 2017 चैंपियन्स ट्रॉफी से पहले पंत को स्टैंडबाई रखा गया था और चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद के अनुसार पंत ने टीम में लगभग जगह बना ली थी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर शतक जड़ने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर पंत का दावा मजबूत था लेकिन उन्हें विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया।

ICC ODI WC 2019: विश्व कप टीम में लगभग जगह बना चुके थे ऋषभ पंत, फिर कहां हो गई चूक?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया। टीम के एलान के बाद पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाली यह टीम खिताबी जीत की प्रबल दावेदार है। लक्ष्मण ने कहा, 'भारतीय टीम काफी संतुलित है और खिताबी जीत की प्रबल दावेदार भी है।

भारत की विश्व कप टीम देखकर बोले लक्ष्मण- खिताब के प्रबल दावेदार हैं हम

बैटिंग ऑलराउंडर विजय शंकर ने भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने के बाद कहा कि उनका सपना सच हो गया है। उन्होंने कहा कि वह सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल टीम के अपने साथी भुवनेश्वर कुमार के साथ इस महासमर का दबाव झेलने की कला सीख रहे हैं। शंकर ने आईपीएल के अपने साथी भुवनेश्वर का जिक्र करते हुए कहा, 'मैं भारतीय विश्व कप टीम का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं। यह सपने के साकार होने जैसा है। 

VIDEO:विजय शंकर बोले- सपना सच होने जैसा है विश्व कप टीम में शामिल होना

टाइगर वुड्स ने आखिर साबित कर दिया कि क्यों उन्हें महान गोल्फर माना जाता है। रविवार को अगस्ता नेशनल के रूप में करियर का पांचवां मास्टर्स खिताब जीतने वाले 43 वर्षीय वुड्स ने जब टूर्नामेंट की शुरुआत की तो किसी ने नहीं सोचा था कि अरसे तक चोट से जूझा यह गोल्फर 11 साल बाद मास्टर्स खिताब जीतेगा।

11 साल बाद मास्टर्स खिताब जीतकर टाइगर की वापसी, ट्रंप-ओबामा ने दी बधाई

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sports News Read Top 10 news of Cricket and other sports of 16 April 2019