फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSPORT NEWS: ऑस्ट्रेलिया जीतने के बाद अब न्यूजीलैंड के लिए तैयार टीम इंडिया, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी बड़ी खबरें

SPORT NEWS: ऑस्ट्रेलिया जीतने के बाद अब न्यूजीलैंड के लिए तैयार टीम इंडिया, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी बड़ी खबरें

ऑस्ट्रेलिया को उसके 'घर' में मात देने बाद अब 23 जनवरी से भारत का न्यूजीलैंड दौरा शुरू होगा। 10 फरवरी तक चलने वाले इस दौरे पर भारत को 5 वनडे मैच और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया...

SPORT NEWS: ऑस्ट्रेलिया जीतने के बाद अब न्यूजीलैंड के लिए तैयार टीम इंडिया, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी बड़ी खबरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 20 Jan 2019 11:05 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया को उसके 'घर' में मात देने बाद अब 23 जनवरी से भारत का न्यूजीलैंड दौरा शुरू होगा। 10 फरवरी तक चलने वाले इस दौरे पर भारत को 5 वनडे मैच और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया वनडे रैंकिंग में अभी 121 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, न्यूजीलैंड 113 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। ऐसे में दोनों ही टीमें आने वाले वर्ल्ड कप के पहले नंबर 1 पर काबिज इंग्लैंड (126 अंकों) के करीब पहुंचना चाहेंगी।

INDvsNZ: ऑस्ट्रेलिया जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें न्यूजीलैंड पर

भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 की ऐतिहासिक सीरीज जीत में 'मैन ऑफ द सीरीज बने' महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार है।

 

अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर महेंद्र सिंह धौनी ने दिया ये बयान

आलोचकों ने भले ही उसका बोरिया बिस्तर बांध दिया था, लेकिन माही को अपनी काबिलियत पर यकीन है और उसने ऑस्ट्रेलिया में बल्ले से जवाब देकर साबित कर दिया कि भारतीय टीम के लिए आज भी उससे बेहतर 'मैच फिनिशर'  नहीं है, यह कहना है महेंद्र सिंह धौनी के पहले कोच केशव रंजन बनर्जी का। रांची के जवाहर विद्या मंदिर में धौनी को फुटबॉल से क्रिकेट में लाने वाले बनर्जी ने कहा कि आलोचना या प्रशंसा पर प्रतिक्रिया जताना कभी उनकी आदत नहीं रही। 

महेंद्र सिंह धौनी ने अपने पहले कोच को बताया, कब छोड़ेंगे वह क्रिकेट

कोच रवि शास्त्री ने सचिन तेंदुलकर को कई बार नाराज होते देखा है, लेकिन महेंद्र सिंह धौनी को नहीं। भारत मुख्य कोच ने कहा कि ऐसा खिलाड़ी 40 साल में एक बार आता है और उसकी जगह लेना किसी के लिए मुमकिन नहीं है। धौनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 96 गेंद में 51 रन बनाए जबकि अगले दो वनडे में 55 और 87 रन की पारियां खेलीं। 

'सचिन तेंदुलकर को गुस्सा होते देखा है, लेकिन धौनी को नहीं' 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पीठ दर्द के कारण श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह जाय रिचर्ड्सन को टीम में लिया गया है। 

विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, जोश हेजलवुड को हुआ स्ट्रेस फ्रैक्चर

ऑस्ट्रेलिया में भारत को दो श्रृंखलाओं में ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले कप्तान विराट कोहली ने रॉड लावेर एरेना में महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर से मुलाकात की। 

अनुष्का संग ऑस्ट्रेलिया ओपन देखने पहुंचे विराट, रोजर फेडरर से की मुलाकात

टेनिस के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक रोजर फेडरर को उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा, जब ऑस्ट्रेलियाई ओपन का एक्रीडिटेशन कार्ड (मान्यता पत्र) नहीं होने के कारण सुरक्षाकर्मी ने उन्हें रोक दिया। ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब छह बार जीतने वाले फेडरर ने भी हालांकि सुरक्षाकर्मी का सम्मान किया और वहीं रुक गए। 

VIDEO: जब रोजर फेडरर को सुरक्षागार्ड ने रोका, रिएक्शन ने जीता दिल

स्पेन के महान टेनिस खिलाड़ी और 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल ने उनके देश में युवा टेनिस खिलाड़ियों की कमी पर दुख व्यक्त किया। साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में नडाल (2) ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनयोर (27) को तीसरे दौर में मात दी। नडाल ने ग्रैंड स्लैम में अपनी 250वीं जीत के बाद कहा, “यह सच है कि तीसरे दौर में पहुंचने वाले खिलाड़ियों में सबसे अधिक संख्या हमारे देश के खिलाड़ियों की है, लेकिन यह भी सच है कि हममें से कोई भी खिलाड़ी युवा नहीं है।”

 

स्पेन में युवा टेनिस खिलाड़ियों की कमी:  राफेल नडाल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें