फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरविंद्र जडेजा की जगह आए सौरभ कुमार ने बिखेरी अपनी चमक, बांग्लादेश ए के खिलाफ झटके 9 विकेट; ड्रॉ हुआ मैच

रविंद्र जडेजा की जगह आए सौरभ कुमार ने बिखेरी अपनी चमक, बांग्लादेश ए के खिलाफ झटके 9 विकेट; ड्रॉ हुआ मैच

बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने बांग्लादेश ए के खिलाफ नौ विकेट लेकर आगामी टेस्ट सीरीज के लिए रविंद्र जडेजा की जगह मजबूत दावेदारी पेश की। भारत ए और बांग्लादेश ए के बीच अनौपचारिक टेस्ट ड्रॉ पर छूटा।

रविंद्र जडेजा की जगह आए सौरभ कुमार ने बिखेरी अपनी चमक, बांग्लादेश ए के खिलाफ झटके 9 विकेट; ड्रॉ हुआ मैच
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 02 Dec 2022 10:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार बांग्लादेश ए के खिलाफ पहले अनौपचारिक टेस्ट में नौ विकेट झटककर आगामी टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा के विकल्प के तौर पर उभरे, लेकिन टीम शुक्रवार को चौथे दिन महज एक विकेट के अंतर से पारी की जीत दर्ज करने से चूक गई।

भारत ए ने पहली पारी में 353 रन की बढ़त हासिल की थी। बांग्लादेश ए की टीम 151 ओवर तक संघर्ष किया और नौ विकेट पर 343 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। पहली पारी में चार विकेट लेने वाले सौरभ ने दूसरी पारी में भी अच्छी गेंदबाजी की और 43 ओवर में 63 रन देकर पांच विकेट झटके। उन्हें हालांकि दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिला। ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने 47 ओवर में 134 रन खर्च कर एक विकेट लिया। हरियाणा के इस गेंदबाज की असरहीन गेंदबाजी के कारण कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने सरफराज खान से भी गेंदबाजी कराई जिन्होंने आठ ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया।

बांग्लादेश ए के लिए जाकिर हसन ने 402 गेंद की मैराथन पारी में 173 रन बनाये। उन्होंने साढ़े 10 घंटे से अधिक बल्लेबाजी की और आठवें बल्लेबाज के तौर पर आउट होने से पहले एक छोर को संभाले रखाा।

उन्होंने आठवें विकेट के लिए नईम हसन (45 गेंद में पांच रन) के साथ 15.4 ओवर तक भारतीय गेंदबाजों को विकेट से दूर रखा। इसके बाद 10वें और 11वें नंबर के बल्लेबाज राजौर रहमान राजा (16 गेंद में पांच रन) और खालिद अहमद (दो गेंद में नाबाद शून्य) आखिरी के 14 गेंदों पर क्रीज पर टिके रहे।

IND vs BAN : बांग्लादेश पहुंचते ही विराट कोहली ने शुरू की तगड़ी ट्रेनिंग, बल्लेबाजी प्रैक्टिस करने के बाद फुटबॉल

बांग्लादेश ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके सौरभ कुमार ने भारतीय टीम के लिए दावेदारी पेश की है। भारत के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट से पूरी तरह न उबर पाने के कारण बांगलादेश के विरुद्ध अगले महीने होने वाले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो सकते हैं। क्रिकबज ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के स्पिनर सौरभ कुमार टेस्ट टीम में जडेजा की जगह लेंगे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें