फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऋषभ पंत के भारत की विश्व कप टीम में शामिल होने की संभावना लगभग खत्म

ऋषभ पंत के भारत की विश्व कप टीम में शामिल होने की संभावना लगभग खत्म

भारतीय चयनकर्ताओं ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को 11 जुलाई से शुरू होने वाले वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारत ए टीम में विकेटकीपर के रूप में शामिल किया है जिससे उनके विश्व कप टीम में शामिल किए जाने...

ऋषभ पंत के भारत की विश्व कप टीम में शामिल होने की संभावना लगभग खत्म
वार्ता। ,नई दिल्ली।Tue, 14 May 2019 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय चयनकर्ताओं ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को 11 जुलाई से शुरू होने वाले वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारत ए टीम में विकेटकीपर के रूप में शामिल किया है जिससे उनके विश्व कप टीम में शामिल किए जाने की संभावना ख़त्म हो गई है। भारत की विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में इस समय केदार जाधव चोटिल हैं। जाधव को आईपीएल के दौरान कंधे में चोट लग गई थी जिससे वह आईपीएल के शेष मैचों से बाहर हो गए थे। हालांकि चयनकतार्ओं ने कहा है कि वे 23 मई तक जाधव के फिट होने का इंतजार करेंगे। आईसीसी ने विश्व कप टीमों को 23 मई तक अपनी 15 सदस्यीय टीम में कोई भी परिवर्तन करने का समय दिया है।

READ ALSO: ICC ODI WC 2019: भारत की उम्मीदों का बड़ा दारोमदार ओपनिंग जोड़ी पर

गांगुली ने की ​है विश्व कप टीम में पंत को रखने की वकालत
बीसीसीआई का कहना है कि वह 23 मई तक जाधव की फिटनेस का इंतजार करेगा और उसके बाद ही कोई फैसला लेगा। चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम के लिए तीन रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा की है जिसमें अंबाती रायुडू, ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी शामिल हैं। भारत ए टीम वेस्ट इंडीज के दौरे में 11, 14, 16, 19 और 21 जुलाई को पांच एकदिवसीय मैच खेलेगी। विश्व कप का फाइनल 14 जुलाई को खेला जाना है। इससे ऋषभ पंत के विश्व कप टीम में शामिल किए जाने की संभावना समाप्त हो गई है, हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने इस बात की जोरदार वकालत की थी कि पंत को विश्व कप टीम में होना चाहिए।

READ ALSO: जानिए शिखर धवन ने क्यों कहा, 'रोहित मेरी बीवी थोड़ी है, जो रोज बात करूं'

वेस्ट इंडीज दौरे पर मनीष पांडे और श्रेयर अय्यर होंगे कप्तान
भारत ए टीम को वेस्ट इंडीज दौरे में पांच एकदिवसीय मैचों के अलावा तीन चार दिवसीय मैच भी खेलने हैं। एकदिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम का कप्तान मनीष पांडेय को बनाया गया है जबकि चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम का कप्तान श्रेयस अय्यर को बनाया गया है। नवदीप सैनी चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम का हिस्सा हैं। चयनकर्ताओं ने इसके अलावा मई-जून में होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए भी भारत ए टीमों की घोषणा की है। दो चार दिवसीय मैचों के लिए ईशान किशन को भारत ए टीम की कप्तानी सौंपी गई है जबकि पांच एकदिवसीय मैचों के लिए प्रियांक पांचाल को भारत ए टीम का कप्तान बनाया गया है। श्रीलंका दौरा 25 मई से शुरू होगा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें