फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटखास गिफ्टः चैम्पियंस ट्रॉफी हीरो फखर को मिला ऐसा तोहफा कि आप भी रह जाएंगे दंग

खास गिफ्टः चैम्पियंस ट्रॉफी हीरो फखर को मिला ऐसा तोहफा कि आप भी रह जाएंगे दंग

चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ 180 रनों की बड़ी हार में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां का सबसे बड़ा हाथ था।

Namita.shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 29 Jun 2017 10:17 AM

फख्र है!

फख्र है!1 / 2

चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ 180 रनों की बड़ी हार में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां का सबसे बड़ा हाथ था। चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान ही वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले इस क्रिकेटर को स्वदेश लौटने पर एक बेहद ही खास तोहफा दिया गया। 

फाइनल में सेंचुरी जड़ 'मैन ऑफ द मैच' बने फखर के नाम पर पाकिस्तान में एक चौक बनाई गई है। 18 जून को फाइनल जीतने के बाद पाकिस्तान टीम स्वदेश लौटी तो उसका भव्य स्वागत हुआ था। पाकिस्तानी ओपनर फखर ने चैम्पियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था, बैक टू बैक दो हाफ सेंचुरी के बाद उन्होंने फाइनल में सेंचुरी जड़ी थी। पाकिस्तान के नजीम डिस्ट्रिक्ट में कटलंग चोंगी चौक दुरन आबाद का नाम बदल कर फखर-ए-जमां चौक दुरन आबाद कटलंग रोड मरदान कर दिया गया है। इसकी आधिकारिक घोषणा डिस्ट्रिक्ट नज़ीम की ओर से हुई।

फख्र है! जमां ने बुमराह की नोबॉल पर तोड़ी चुप्पी, धौनी से हैं खफा क्योंकि...

तो क्या सचिन के कहने पर रवि शास्त्री ने कोच पद के लिए दिया आवेदन!

आगे की स्लाइड में जानें कैसे की गई फखर जमां चौक की घोषणा की गई...

ऐसे हुई आधिकारिक घोषणा

ऐसे हुई आधिकारिक घोषणा2 / 2

ट्विटर पर इस इसकी आधिकारिक घोषणा वाले लेटर को शेयर किया गया। फखर ने 4 मैच में 63 की औसत से और 113 के स्ट्राइक रेट से 252 रन बनाए। फाइनल में फखर ने 114 रनों की पारी खेली थी। जिसके चलते पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 338 रन बनाए थे। फखर को मैन ऑफ द मैच चुना गया था। भारत को हराकर पाकिस्तान ने पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीता। फखर का इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की ओर से खास योगदान रहा, बल्लेबाजी के अलावा फखर ने शानदार फील्डिंग भी की थी।