DA Image
19 जनवरी, 2020|5:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SAG:  टी-20 मैच में 8 रन पर सिमटी पूरी टीम, 9 खिलाड़ी हुए 0 पर आउट

इस मैच में नेपाल का 10 विकेट से जीत हासिल करना कोई नई बात नहीं है, लेकिन हैरान करने वाली बात मालदीव की बल्लेबाजों को एक बार फिर सस्ते में आउट होना रही।

9 maldives players had to walk back to the pavilion for a duck

South Asian Games 2019, Nepal vs Maldives T20: नेपाल में खेले जा रहे दक्षिण एशियाई खेलों में शनिवार को नेपाल की महिला टीम ने एक बार फिर से कमाल का खेल दिखाया। नेपाल की महिला क्रिकेट टीम ने एक टी-20 मैच के दौरान मालदीव पर 10 विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में नेपाल का 10 विकेट से जीत हासिल करना कोई नई बात नहीं है, लेकिन हैरान करने वाली बात मालदीव की बल्लेबाजों को एक बार फिर सस्ते में आउट होना रही। मालदीव की टीम 11.3 ओवरों में सिर्फ आठ रन ही बना सकी। 

मालदीव का यह स्कोर अंतरराष्ट्रीय महिला टी20 में दूसरा सबसे छोटा स्कोर है। सबसे कम रन बनाने का रिकॉर्ड माली के नाम है, जिसने इस साल जून में रवांडा के खिलाफ सिर्फ छह रन बनाए थे। यही मालदीव की टीम कुछ दिन पहले सिर्फ छह रन पर ही ऑल आउट हो गई थी। नेपाल की छह गेंदबाजों ने गेंदबाजी की, जिनमें से पांच गेंदबाज कम से कम एक मेडन फेंकने में सफल रहे। मालदीव द्वारा बनाए गए आठ रनों में से छह रन पहले ओवर में आए और मालदीव की सिर्फ एक बल्लेबाज खाता खोलने में सफल हो सकी। बाकी की 10 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाईं। 

6 विकेट 0 रन: अंजलि चंद ने रचा इतिहास, T20I  में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

नेपाल ने इस बेहद आसान से लक्ष्य को सात गेंदों पर बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। मालदीव की 9 बल्लेबाज जीरो पर आउट होकर पवेलियन लौटीं। मालदीव की ओपनर बल्लेबाज आइमा अशाथ ने 12 गेंदों में 1 रन बनाया। इस मैच में 7 रन एक्स्ट्रा आए, जिसकी वजह से मालदीव का स्कोर 8 रन हुआ। कप्तान जूना मरियम ने सबसे ज्यादा 16 गेंदों का सामना किया। 
नेपाल के लिए अंजलि चंद ने चार विकेट लिए। नेपाल ने सात गेंद में बिना किसी नुकसान के इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नया इतिहास रचा था। इस गेंदबाज ने दक्षिण एशियाई खेलों में मालदीव के खिलाफ बेस्ट बॉलिंग फिगर देकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। अंजलि ने मालदीव के खिलाफ 0 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मालदीव की महिला क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में 16 रन बनाए। इस टारगेट को नेपाल ने महज 0.5 ओवर में हासिल कर इस मैच को जीत लिया। 

विराट कोहली का खुलासा, आखिर क्यों उतारी वेस्टइंडीज के गेंदबाज की नकल

नेपाल महिला टीम ने 0.5 ओवर में 17 रन बनाए। नेपाल ने 115 गेंदें शेष रहते इस मैच में जीत हासिल कर ली। अंजलि ने 7वें ओवर में 3, नौंवे ओवर में 2 और 11वें ओवर में एक विकेट लेकर मालदीव की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया। इस मीडियम पेसर ने पूरे मैच में सिर्फ 13 गेंदें फेंकी और यह मुकाम हासिल कर लिया। इस शानदार गेंदबाजी के दम पर अंजलि ने महिला टी-20 इंटरनेशनल का बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले यह रिकॉर्ड मालदीव की मेस एलिसा के नाम था, जिन्होंने 2019 में चीन के खिलाफ 3 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे।

(एजेंसी इनपुट के साथ) 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:south asian games 2019 nepal vs maldives t20 match 9 players out for duck cricket team bowled out for 8