DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे ज्यां पॉल ड्यूमिनी

दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने इंग्लैंड में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप के बाद क्रिकेट के इस प्रारूप से संन्यास लेने की घोषणा की है।

jean paul duminy jpg

दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने इंग्लैंड में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप के बाद क्रिकेट के इस प्रारूप से संन्यास लेने की घोषणा की है। आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार सितंबर 2017 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके ड्यूमिनी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के लिए टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। ड्यूमिनी ने कहा, 'पिछले कुछ महीनों में मुझे अपने करियर का फिर से आकलन करने और भविष्य में कुछ लक्ष्यों को पूरा करने का मौका मिला। मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए टी-20 क्रिकेट खेलने को उपलब्ध रहूंगा, लेकिन मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं जो कि मेरी प्राथमिकता है।'

Read Also: शेन वार्न ने कहा- विराट का रिकॉर्ड अजूबा, उसे गेंदबाजी करना नहीं चाहूंगा

दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 2 वनडे विश्व कप खेल चुके हैं ड्यूमिनी 
इंग्लैंड में होने वाला विश्व कप ड्यूमिनी का तीसरा विश्व कप होगा। वह इससे पहले 2011 और 2015 का विश्व कप खेल चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 193 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 37.39 की औसत से 5047 रन बनाए हैं और 68 विकेट भी हासिल किए हैं। उन्होंने कहा, 'मैं भाग्यशाली हूं जो मुझे वह खेल खेलने का मौका मिला जिससे मुझे बहुत प्यार है। अपने साथी खिलाड़ियों, कोच, फैंस, दोस्तों और परिवार से मिलने वाले समर्थन का मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा।' दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को न्यूलैंड्स में श्रीलंका के साथ पांचवां वनडे मैच खेलना है, जो ड्यूमिनी का दक्षिण अफ्रीका में अंतिम वनडे मैच होगा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:South African All Rounder Jean Paul Duminy will retire from ODI Cricket after ICC World Cup 2019 in England